शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यLPG Cylinder Price: बढ़ती महंगाई के बीच लोगों को मिली बड़ी राहत,...

LPG Cylinder Price: बढ़ती महंगाई के बीच लोगों को मिली बड़ी राहत, एलपीजी सिलेंडर के दाम में हुई इतनी कटौती

Date:

Related stories

LPG Cylinder Price: रक्षाबंधन पर मोदी कैबिनेट का बड़ा ऐलान, 200 रुपये सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर, इन लोगों को मिलेगा फायदा

LPG Cylinder Price: मोदी कैबिनेट ने उज्ज्वला योजना के तहत 200 रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी को मंजूरी दे दी है। इसके अतिरिक्त सरकार ने कई और फैसले लिए हैं।

LPG Cylinder Price: भारत में 1 अप्रैल 2023 से नए वित्त वर्ष की शुरूआत हो गई है। ऐसे में देश में कई चीजों में बदलाव हुआ है। इसी बीच जनता को एक बड़ी खुशखबरी मिली है। दरअसल, एलपीजी सिलेंडर की (LPG Cylinder Price) कीमत में कटौती की गई है। पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में कमी की है। यहां पर आपको बता दें कि 14.2 किलोग्राम के घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत पहले की तरह ही बनी हुई है।

कमर्शियल गैस सिलेंडर की नई कीमत

तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती को तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया है। ऐसे में अब दिल्ली में 19 किलोग्राम के सिलेंडर की कीमत 91.50 रुपये कम होकर 2028 रुपय़े हो गई है। इसके अलावा अब कोलकाता में 2132 रुपये में कमर्शियल गैस सिलेंडर मिलेगा। वहीं, मुंबई में 1980 रुपये और चेन्नई में 2192.50 रुपये में कमर्शियल गैस सिलेंडर मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Delhi Assembly में विश्वास प्रस्ताव पारित, CM Kejriwal बोले- ‘पीएम मोदी देश को आगे ले जा सकते थे, लेकिन…’

कमर्शियल गैस सिलेंडर की पुरानी कीमत

वहीं, दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर की पुरानी कीमत 2119.50 रुपये, कोलकाता में 2221.50 रुपये, मुंबई 2071.50 रुपये और चेन्नई में 2268 रुपये थी।

दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत

गौरतलब है कि इससे पहले 1 मार्च को पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 350.50 रुपये का इजाफा किया था। इससे पहले 1 जनवरी को कमर्शियल गैस सिलेंडर कीमत 25 रुपये बढ़ाई गई थी। वहीं, घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये का इजाफा किया गया था। ये इजाफा लगभग 8 महीने के बाद किया गया था। दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत पहले की तरह ही स्थिर बनी हुई है। 14.2 किलोग्राम के गैस सिलेंडर की कीमत 1103 रुपये है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories