Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Lucknow News: चारबाग स्टेशन के इतने प्लेटफॉर्म्स होंगे लंबे, उत्तर रेलवे प्रशासन...

Lucknow News: चारबाग स्टेशन के इतने प्लेटफॉर्म्स होंगे लंबे, उत्तर रेलवे प्रशासन ने की पूरी तैयारी

Lucknow News: लखनऊ के इस स्टेशन के प्लेटफार्म जल्द ही होंगे लंबे, उत्तर रेलवे प्रशासन खाका किया तैयार

0

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक को छोड़कर बाकी सभी आठ प्लेटफॉर्म्स की लंबाई काफी ज्यादा कम है। इससे ट्रेन अपनी पूरी बोगियों की क्षमता से नहीं चल रही हैं। ऐसे में ट्रेनों में सीटें कम होने की वजह से यात्रियों को कंफर्म टिकट नहीं मिल पाते हैं।

जल्द हो प्लेटफार्म की परेशानी से मिलेगा छुटकारा

हालांकि अब इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए रेलवे ने एक तरीका अपनाया है। बता दें कि अब यहां प्लेटफार्म की लंबाई 600 मीटर तक बढ़ा दी जाएगी। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के चारबाग रेलवे स्टेशन पर 9 प्लेटफार्म हैं।

इनकी लंबाई कम होने से जिस ट्रेन में 20 बोगियां लगाई जाती हैं। उसे 14 से 16 बोगियों के साथ चलाए जा रहा था। अब उत्तर रेलवे प्रशासन ने प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाने का खाका तैयार कर लिया है।

चारबाग से आने जाने में वाली ट्रेनों को सहूलियत

बता दें कि इस रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को प्लेटफॉर्म चौड़ा होने के साथ-साथ यात्री शेड, पेयजल की सुविधा भी मिलेगी। इस पर करीब 30 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे।उम्मीद जताई जा रही है कि दिवाली के बाद यहां पर काम शुरू हो जाएगा। जिसे पूरा होने में करीब 3 से 4 महीने का समय लगेगा।

प्लेटफॉर्म छोटा होने की वजह से ट्रेनों में काम हो गया लगती थी इससे ट्रेन में सिम जल्दी फुल हो जाती थी जिससे कि यात्रियों को कंफर्म टिकट नहीं मिल पाए थे रेलवे अधिकारियों का कहना है कि प्लेटफॉर्मों की लंबाई बढ़ने से ट्रेनों में बोगियों की संख्या भी बढ़ेगी और वेटिंग यात्रियों को कन्फर्म टिकट दिए जा सकेंगे। चारबाग से आने-जाने वाली 60 ऐसी ट्रेनें हैं, जिनमें कम बोगियों को बढ़ाया जा सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version