सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow News: ठंड की वजह से थमी ट्रेनों की रफ्तार, इन गाड़ियों...

Lucknow News: ठंड की वजह से थमी ट्रेनों की रफ्तार, इन गाड़ियों को किया जाएगा निरस्त, देखें लिस्ट

Date:

Related stories

Train Cancel List: बिहार में रेल हादसे के बाद दर्जनों ट्रेनों का रूट बदला, कई एक्‍सप्रेस व पैसेंजर गाडि़यां हुईं रद्द; देखें पूरी लिस्ट

Train Cancel List: राजधानी दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से असम के कामाख्या स्टेशन जा रही (12506) दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के बेपटरी होने का प्रभाव अन्य ट्रेनों पर भी पड़ता नजर आ रहा है।

G20 के कारण इन दिनों में आप नहीं कर पाएंगे राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा! रेलवे ने कई ट्रेनों का संचालन रद्द किया

G20 Summit 2023: राजधानी दिल्ली की गलियां इन दिनों बदली-बदली नजर आ रही है। कहीं दीवारों को पेंटिंग से सजाया जा रहा है तो कहीं सड़कों की साफ-सफाई चल रही है।

Lucknow News: दिसंबर का महीना शुरू हो गया है और देश के लगभग सभी राज्यों में मौसम का पर लुढ़कता जा रहा है। जैसे-जैसे ठंड बढ़ती जा रही है वैसे ही कोहरे और धुंध की चादर भी अब चारों तरफ देखने को मिल रही है।

कोहरे की वजह से विजिबिलिटी हुई कम

बता दें कि कोहरे की वजह से विजिबिलिटी भी काफी ज्यादा कम होती हुई नजर आ रही है। जिसकी वजह से लोगों को लेवल करने में काफी ज्यादा परेशानी हो रही है खासकर लंबे सफर वाले वाहनों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम के बदलते मिजाज को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने कई फैसले लिए हैं। जिसमें रेलवे ने कई ट्रेनों को निरस्त करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही कई ट्रेनों के रूटों में भी बदलाव किया गया है।

कई ट्रेनों को किया गया निरस्त

जानकारी के लिए बता दें की बढ़ती ठंड और कोहरे के कहर की वजह से विजिबिलिटी काफी ज्यादा कम हो गई है। जिसकी वजह से ट्रेन अपने निर्धारित समय पर नहीं चल पा रही है, और यात्रियों को अपने डेस्टिनेशन पर पहुंचने में काफी ज्यादा समय लग रहा है।

बता दें कि रूटों में बदलाव करने के अलावा भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों को निरस्त भी कर दिया गया है। जिनमें बाराबंकी-अयोध्या-शाहगंज-जफराबाद रेलखंड के दोहरीकरण और बाराबंकी स्टेशन की यार्ड रिमॉडलिंग की ट्रैने शामिल हैं।

इन ट्रेनों को किया गया निरस्त

जानकारी के लिए बता दें कि लखनऊ – छपरा जाने वाली ट्रेन 15054 11 दिसंबर से 15 जनवरी तक निरस्त कर दी गई है।

वहीं छपरा से लखनऊ जाने वाली ट्रेन 15053 को भी 12 दिसंबर से 16 जनवरी तक निरस्त कर दिया है।

बरौनी से लखनऊ जाने वाली ट्रेने 15203 को भी 11 दिसंबर से 14 जनवरी तक निरस्त कर दिया गया है।

छपरा से मथुरा जाने वाली ट्रेन 22531 भी 11 दिसंबर से 15 जनवरी रोक दी गई है।

इसके साथ ही 12597 गोरखपुर से मुंबई जाने वाली ट्रेन 12 दिसंबर से 09 जनवरी तक निरस्त रहेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories