शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने सीएम योगी को खून से...

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने सीएम योगी को खून से लिखा पत्र, जानें किस बात की अपील की

Date:

Related stories

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Dr Nitya Anand: 99 वर्ष की उम्र में डॉ. नित्या आनंद ने ली अंतिम सांस, जानें कब पद्मश्री से नवाजे गए थे?

Dr Nitya Anand: केंद्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (CDRI) लखनऊ के पूर्व निदेशक व पहली गर्भ निरोधक गोली 'सहेली' के खोजकर्ता डॉ. नित्या आनंद (Dr Nitya Anand) नहीं रहे। उन्होंने इलाज के दौरान करीब 99 वर्ष की उम्र में लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में अंतिम सांस ली है।

Lucknow News: योगी सरकार की खास पहल, अब लखनऊ से अयोध्या पहुंचना होगा आसान; जानें डिटेल

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार चला रही भाजपा अयोध्या नगरी को लेकर बेहद प्रतिबद्ध नजर आ रही है। इस क्रम में अयोध्या में कनेक्टिविटी से लेकर अन्य सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं जिससे की भक्तों को सफर करने में किसी तरह की दिक्कत न हो।

Lucknow News: लखनऊ में कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड, आगे बढ़ीं स्कूलों की छुट्टियां

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ में इन दिनों ठंड का कहर जारी है। प्रदेश के केन्द्र कहे जाने वाले लखनऊ शहर में लोग कोहरे के साथ पड़ रही कड़ाके की ठंड से परेशान हैं।

Lucknow News: अब गलती करने पर ‘वकील साहब’ पर भी होगी कार्रवाई, जानें क्यों हो रही UP Police के इस खास पहल की चर्चा

Lucknow News: काला कोट धारण कर एडवोकेट का टैग लिए लोगों को सामान्य तौर पर वकील साहब कह कर संबोधित किया जाता है। भारतीय परिवेश में इस पेशे को खास सम्मान की निगाह से भी देखा जाता है। दावा किया जाता है कि यह पेशा संविधान का रक्षक है और अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ता है।

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव बहाली को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में चल रहा शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन शुक्रवार को भी जारी रहा। अपनी मांग को लेकर छात्रों ने अनोखे अंदाज में सीएम योगी से अपील की।छात्रों ने अपने खून से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पत्र लिखा। पत्र लिखकर सीएम से छात्र संघ चुनाव को बहाल करने की अपील की। छात्रों ने पत्र में लिखा, ‘माननीय मुख्यमंत्री UP लखनऊ विश्वविद्यालय में मेधावी परिषद् पर रोक लगा, छात्र संघ चुनाव कराने की कृपा करें।’

लिखित आश्वासन चाहते हैं छात्र

बता दें कि छात्रसंघ बहाली मोर्चा के बैनर तले लखनऊ विश्वविद्यालय के गेट संख्या-एक पर छात्र अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का कहना है जब तक उन्हे छात्र संघ चुनाव कराने का लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता तब तब वह अपना धरना समाप्त नहीं करेंगे। छात्रों ने कहा, पिछले एक वर्षों के छात्र संघ चुनाव बहाली को लेकर वार्ता चल रही है, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन हर बार केवल झूठे आश्वासन देकर उनकी मांगों को टालता आ रहा है।

क्या कहता है विश्वविद्यालय प्रशासन?

वहीं, इस मामले में लखनऊ विश्विद्यालय प्रसाशन का कहना है कि छात्रसंघ चुनाव कराने के लिए शासन की ओर से कोई दिशा निर्देश उन्हे नहीं मिला है। बिना शासन के आदेश के इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन अपनी ओर से कोई निर्णय नहीं ले सकता है। विश्वविद्यालय प्रसाशन ने कहा कि, छात्र अपना लिखित ज्ञापन दें, जिसे वह शासन के पास पहुंचाने का काम करेंगे ताकि उनकी मांग पर विचार किया जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें