बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंRahul Gandhi को नोटिस मिलने के बाद इस राज्य में शुरू हुआ...

Rahul Gandhi को नोटिस मिलने के बाद इस राज्य में शुरू हुआ ‘मेरा घर राहुल का घर’ अभियान, Digvijaya Singh ने कही ये बात

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: कन्नौज में घिरी BJP, Rahul Gandhi के साथ पूर्व CM अखिलेश ने भी साधा निशाना; जानें डिटेल

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इसको लेकर विभिन्न राजनीतिक दल अपनी पूरी उर्जा के साथ प्रसार-प्रचार में जुटे हैं।

Rahul Gandhi: वाइंस चांसलर्स की नियुक्ति पर बोल कर बुरे फंसे राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही कार्रवाई की मांग?

Rahul Gandhi: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की चर्चा हो रही है। बता दें कि मंगलवार यानी 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है।

Rahul Gandhi: मुश्किलों में राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही पर्चा खारिज करने की मांग?

Rahul Gandhi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के निकट बसा शहर रायबरेली इन दिनों खूब चर्चाओं में है। दरअसल रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी मैदान मे हैं।

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की सांसदी खत्म होने के बाद लगातार उनकी मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में उन्हें सरकारी आवास को भी खाली करने के लिए कहा गया है। वहीं कुछ दिनों पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने उन्हें अपना बंगला देने की बात कही थी वहीं अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी अपना घर उन्हें रहने के लिए ऑफर किया है। वहीं अब एक के बाद एक कांग्रेसी नेता लगातार उन्हें अपना घर रहने के लिए ऑफर कर रहे हैं। भोपाल के रहने वाले एक कांग्रेसी नेता ने अब तो अपने घर का नेम प्लेट भी बदल दिया है।

कांग्रेस नेता ने बदला अपने घर का नेम प्लेट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रहने वाले कांग्रेसी नेता रविंद्र साहू ने अब अपने घर का नेम प्लेट बदल कर ‘ मेरा घर राहुल का घर’ नाम से नया नेम प्लेट लगाया है। वहीं इस नोटिस के बाद से देश के अलग -अलग राज्यों में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता अपने घरों पर इसी तरह का नेम प्लेट लगाए हुए हैं। मध्य प्रदेश में अब तो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बैनर भी लगाना शुरू कर दिया है। इस बैनर पर पूर्व सांसद राहुल गांधी के रहने की पेशकश की गई हैं।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: दिल्ली और पंजाब के बाद क्या कर्नाटक में भी चलेगा ‘झाड़ू’ का जादू, AAP ने किए ये वादे

मेरा घर राहुल का घर अभियान की हुई शुरूआत

पूर्व सांसद राहुल गांधी की सदस्यता खत्म किए जाने के बाद से कांग्रेस और बीजेपी की तरफ से संग्राम छिड़ा हुआ है। ऐसे में उनके बंगले को खाली कराए जाने के बाद कांग्रेस के लोग जगह – जगह बैनर पोस्टर के साथ अपना विरोध जाता रहे हैं। वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नेताओं ने मेरा घर राहुल का घर अभियान की शुरुआत की है।

इस अभियान की शुरुआत सबसे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने की है। उन्होंने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि ” अगर पूर्व सांसद राहुल गांधी मेरे आवास पर आकर रहेंगे तो ये मेरे लिए बड़े ही सौभाग्य की बता होगी। ” उनके इस अभियान की शुरुआत के बाद मध्य प्रदेश के कई बड़े और छोटे नेताओं ने भी अपने घर का नेम प्लेट बदल दिया है।

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann ने पंजाब के किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान, दी ये खुशखबरी

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories