शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यMP Election 2023: विधानसभा चुनाव को लेकर भोपाल होगा BJP का बेस...

MP Election 2023: विधानसभा चुनाव को लेकर भोपाल होगा BJP का बेस कैंप, कल राज्य दौरे पर अमित शाह, चुनावी रणनीति पर करेंगे मंथन

Date:

Related stories

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) के लिए BJP ने कमर कस ली है। इसको लेकर BJP आए दिन बैठकें कर रही है। जबकि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खुद चुनाव प्रचार की कमान संभाले हुए हैं।

बीते दिनों भाजपा प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक के लिए राज्य दौरे पर आए अमित शाह एक बार फिर भोपाल आ रहे हैं। इस बार अमित शाह राज्य के चुनिंदा नेताओं से मुलाकात करेंगे, जहां चुनावी रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

विजय संकल्प यात्रा का रोड मैप तैयार

शाह कल (29 जुलाई) भोपाल आएंगे, जहां वे आगामी रणनीति पर चर्चा करेंगे। इससे पहले वे बुधवार को भोपाल आए थे, जहां उन्होंने भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में हिस्सा लिया था। बैठक में विजय संकल्प यात्रा और उसके रोड मैप पर चर्चा हुई थी। फैसला हुआ था की राज्य में होने वाली सभी यात्राएं कार्यकर्ता महाकुंभ के आयोजन पर भोपाल में समाप्त होंगी।

ये यात्राएं सितंबर के पहले हफ्ते में शुरू होंगी और अंत तक कार्यकर्ता महाकुंभ के साथ खत्म होंगी। बताया जा रहा है की महाकुंभ को आचार संहिता लगने से पूरा किया जाएगा। जहां PM मोदी कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। इस महाकुंभ में भाजपा के 6 से 7 लाख कार्यकर्ताओं के आने की उम्मीद है।

नाराज नेताओं को मनाने के निर्देश

बता दें कि इससे पहले अमित शाह कई बार राज्य दौरे पर आ चुके हैं। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को नाराज नेताओं को मनाने के निर्देश दिए हैं। पार्टी चाहती है की सब एकजुटता के साथ चुनाव लड़ें, जिससे चुनाव के दौरान उन्हें दिक्कतें पेश न आएं।

अमित शाह ने पार्टी नेताओं को सख्त निर्देश दिए हैं की सभी को एकजुट होकर चुनाव लड़ना है। पार्टी में किसी भी तरह की खींचतान नहीं होनी चाहिए, जिससे चुनाव में पार्टी को नुकसान झेलना पड़े। इसके साथ ही अमित शाह ने सभी को एक दूसरे के साथ तालमेल बनाने के निर्देश भी दिए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।      

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories