सोमवार, मई 20, 2024
होमपॉलिटिक्सMP Election से पहले 40 करोड़ का हवाई सफर करेंगे मंत्री, CM...

MP Election से पहले 40 करोड़ का हवाई सफर करेंगे मंत्री, CM शिवराज ने दिए निर्देश, जानें क्या है इसकी वजह

Date:

Related stories

MP News: खुशखबरी! भोपाल में 19 मई को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन, जानें कैसे मरीजों को मिलेगा फायदा

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित गुरु नानक चैरिटेबल मेडिकल सेंटर, गुरुद्वारा कॉम्प्लेक्स टी.टी.नगर की ओर से 19 मई यानी रविवार को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।

MP Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं लू का सितम! जानें मध्य प्रदेश में मौसम के मिजाज को लेकर क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों मौसम का मिजाज तेजी से बदला है। राज्य के कई इलाके ऐसे हैं जहां लू का सितम नजर आ रहा है तो कई इलाकों में काले बादल छाए रहने के साथ बारिश के आसार हैं।

MP Weather Update: बारिश के बाद अब मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में गर्मी बढ़ने के आसार, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के मैदानी इलाको के प्रमुख राज्य मध्य प्रदेश में मौसम तेजी से करवटें बदलता नजर आया है। इसी क्रम में बीते दो-तीन दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है।

MP News: Jyotiraditya Scindia की मां Madhavi Raje सिंधिया के निधन से पसरा मातम, कई दिग्गजों ने जताया शोक

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर रियासत की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का आज निधन हो गया। उनके निधन से मध्य प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में मातम फैल गया है।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट! कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार; देखें IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख मैदानी राज्यों में से एक मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम ने एका-एक करवट बदले हैं। मौसम विभाग (IMD) द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार आज से 16 मई यानी गुरुवार तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरते भी नजर आ सकते हैं।

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसकी सरगर्मियां अब तेज हो गई हैं। चुनाव से पहले BJP-कांग्रेस अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई है। बात अगर सत्ताधारी पार्टी की करें तो BJP चुनाव को लेकर गंभीर नजर आ रही है।

चुनाव को लेकर एक्टिव हुई BJP

चुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। CM शिवराज चाहते हैं कि उनके कार्यकाल का विकास और योजनाएं जमीनी स्तर पर दिखें। जिसको लेकर CM शिवराज ने अपने सभी मंत्रियों को लोगों को बीच जाने को कहा है, ताकि लोगों की समस्याओं का समाधान हो और उन्हें योजनाओं का लाभ मिल सके।

चुनाव से पहले 40 करोड़ का हवाई सफर

क्योंकि अब चुनाव में ज्यादा समय नहीं रह गया है, इसलिए CM शिवराज चाहते हैं कि लोगों तक आसानी से पहुंचा जा सके। इसके लिए उन्होंने 12 निजी विमानों को हायर किया है, ताकि उनके मंत्री लोगों तक पहुंचे और योजनाओं को जमीनी स्तर पर उतारा जाए।

निजी विमानों की इन यात्राओं के लिए शिवराज कैबिनेट ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 30 करोड़ा का बजट पास किया था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 40 करोड़ कर दिया गया है। यानी चुनाव से पहले शिवराज सरकार के मंत्री 40 करोड़ का हवाई सफर कर सनता तक पहुंचेंगे।

13 सालों में हवाई सफर पर खर्च हुए 113 करोड़

बता दें कि सरकार ने जो विमान हायर किए हैं, इनका इस्तेमाल सिर्फ आचार संहिता तक ही किया जाएगा। सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, शिवराज सरकार ने पिछले 13 सालों में हवाई सफर पर कुल 113 करोड़ 45 लाख 70 हजार 537 रुपये खर्ज किए हैं। सरकार ने इन पैसों का भुगतान निजी विमान कंपनियों को किया है

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories