MP Politics: एमपी विधानसभा चुनाव 2023 का समय जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है। वैसे वैसे कर्नाटक चुनाव की भांति एमपी में बजरंग बली और सुंदरकांड का पाठ कराने की तैयारी कर ली गई है। इसके साथ ही राज्य में चुनाव को लेकर धार्मिक मुद्दा गर्माने लगा है। इससे पहले भी कांग्रेस ने सॉफ्ट हिंदुत्व का कार्ड एमपी से ही शुरुआत की थी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करते कराते रहे। अब इस बार विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पहली बार प्रदेश में धर्म उत्सव प्रकोष्ठ के गठन कर दिया है । जिसकी अध्यक्ष कथावाचक रिचा गोस्वामी को बनाया गया है। जिसके तहत कांग्रेस की तरफ से कई कथावाचक सभी विधानसभाओं में सुंदरकांड का पाठ करेंगे।

सभी विधानसभाओं में होगा सुंदरकांड पाठ

चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने एमपी की अभी 230 विधानसभा सीटों पर सुंदरकांड पाठ कराने की रणनीति तैयार की है। इसके मुताबिक हर एक विधानसभा सीट पर धर्म और उत्सव प्रकोष्ठ के पदाधिकारी सुंदरकांड का पाठ आयोजित करेंगे। जिसमें हर सप्ताह मंगलवार और शनिवार के दिन ये पाठ होंगे। इस दौरान सभी मौजूदा विधायक, पूर्व विधायक तथा अन्य जनप्रतिनिधियों से लेकर सीट के दावेदार भी उपस्थित रहेंगे।

इसे भी पढ़ेंः LPG Cylender Price: LPG गैस के दामों में हुई भारी कटौती, चेक करें आपको अब कितने चुकाने होंगे पैसे?

भाजपा ने साधा निशाना

प्रदेश भाजपा मंत्री रजनीश अग्रवाल ने कांग्रेस द्वारा सुंदरकांड पाठ तथा धर्म और उत्सव प्रकोष्ठ के गठन करने पर सीधा निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता में ही मुस्लिम तुष्टिकरण और वोटबेंक की राजनीति है। उधर हाल ही में राहुल गांधी द्वारा एक बार फिर विदेशी धरती पर जो बयान मुस्लिम तुष्टिकरण का दिया है। वह कांग्रेस की असली पोल खोल देता है। ये चुनावी हिंदू होने का स्वांग रच रहे हैं। हिंदू समुदाय इनके झांसे में नहीं आने वाला।

इसे भी पढ़ेंः General Election 2024: 12 जून को CM Nitish करेंगे विपक्ष का पटना में ऐतिहासिक जुटान, इन मुद्दों को लेकर बनेगी खास रणनीति

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.