Bagheshwar Dham: सनातन धर्म मुखर अगुवा बनकर उभरे बाबा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने जबलपुर में अपना दरबार सजाया है। अपनी भागवत कथा के दूसरे दिन पंडित शास्त्री ने व्यास पीठ से समलैंगिक का मुद्दा उठाते हुए उस पर जमकर कटाक्ष किया। उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि उनका जन्म इस युग में क्यों हुआ? जब लड़का ही लड़का से विवाह कर रहा है। हद है भारत सरकार ने भी इस तरह के विवाह को मान्यता दे दी है। उन्होंने बड़े शहरों में बड़ रही इस प्रवृत्ति पर कहा कि यह अब आम होती जा रही है।

जानें क्या है पूरा मामला

जबलपुर में दिव्य दरबार लगाने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने समलैंगिक विवाह LGBT पर चर्चा छेड़ते हुए कहा कि हनुमान जी अब बचाओ। पहले जमाना अच्छा था। लड़के की शादी लड़की से होती थी। लेकिन आजकल तो कार्ड पढ़ना पड़ता है कि लड़के की शादी लड़की से हो रही है या लड़के से। हम तो ये सोच रहे हैं कि हमारा ये जन्म इस युग में हुआ। जब लड़के-लड़के आपस में शादी कर रहे हैं। पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने अफसोस जताते हुए कहा कि लड़के के विवाह के लिए अब तो लड़की की आवश्यकता नहीं है।

ये भी पढ़ें: MP Politics: मध्य प्रदेश में Congress को बड़ा झटका, BJP ने दिग्विजय सिंह के गढ़ में की सेंधमारी

हमारे गांव में 2-3 लड़कों की नहीं हुई शादी

पंडित शास्त्री ने व्यंग्य करते हुए कहा कि वैसे व्यवस्था ठीक है। हमारे गांव में भी 2-3 रड़ुआ(अविवाहित पुरुष) हैं। एक दिन बैठे-बैठे हम विचार कर रहे थे कि इनकी शादी नहीं हो रही तो क्यों न इनकी आपस में ही शादी करा दें। अब जब नहीं हो रही है तो क्या करें? जब व्यवस्था बनाई गई है और सरकार ने भी मान्यता दे दी है तो बढ़िया है। कम से कम मरेंगे तो ब्रह्मा जी से यह तो नहीं कहेंगे कि विवाह नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Politics: विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस एक्टिव, CM Gehlot इन दिग्गजों संग करेंगे समीक्षा

Share.