Home ख़ास खबरें चुनावी साल में “मामा” CM Shivraj ने शराबियों को दिया तगड़ा झटका,आदेश...

चुनावी साल में “मामा” CM Shivraj ने शराबियों को दिया तगड़ा झटका,आदेश के बाद आज से बंद हुए शराब के अहाते

0

CM Shivraj: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार राज्य में नशा मुक्ति अभियान चला रहे हैं। ऐसे में इस अभियान के तहत उन्होंने सबसे पहले शराबियों पर नकेल कसने की शुरुआत की है। इसके लिए उन्होंने मध्य प्रदेश में चल रही अहातों को बंद करने का फैसला किया है। ये फैसला उन्होंने चुनावी साल में लिया है। माना जा रहा है कि दिसंबर महीने तक मध्य प्रदेश का विधानसभा चुनाव होगा। ऐसे में एक धड़ा सरकार के इस फैसले के खिलाफ हैं। वहीं कांग्रेस के नेता भी सरकार के इस फैसले की आलोचना कर रहे हैं। ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लिया गया ये फैसला एक बड़ा मुद्दा भी बन सकता है।

इस नीति को बनाए जाने के बाद मध्य प्रदेश में राजनीति भी शुरू हो गई है। चुनावी साल में मध्य प्रदेश की महिलाओं के हितों को ध्यान में रखकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की अहाते बंद करने का निर्णय लिया है। माना जा रहा है कि चुनावी साल में इसके बंद होने से मध्य प्रदेश की महिला वोटर एक बार फिर बीजेपी की तरफ अपना रुझान करेंगी। इस नए फाइनेंशियल ईयर के शुरुआत में ही सरकार ने शराबियों को तगड़ा झटका दिया है।

मध्य प्रदेश सरकार ने बनाया कठोर कानून

मध्य प्रदेश के महिला वोटर्स को अपने तरफ आकर्षित करने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा दांव खेला है। सरकार के द्वारा राज्य में चल रही 26 हजार से भी ज्यादा अहातों को आज से बंद कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि शराब की दुकानें अब किसी भी स्कुल और मंदिर से 100 मीटर दुरी पर ही खुल सकेंगी। वहीं जो लोग किसी भी धार्मिक स्थल या फिर सड़क के किनारे बैठकर शराब का सेवन करते थे वह अब केवल बार में ही जाकर शराब का सेवन कर सकते हैं। अगर कोई व्यक्ति सड़क के किनारे शराब पिता हुआ पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

ये भी पढे़ं: बिहार-बंगाल के बाद Jharkhand तक पहुंची हिंसा की आग, जुलूस पर हुई जमकर पत्थरबाजी

अहाते बंद करवाने को लेकर ये बताया गया कारण

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने इन अहातों को बंद करवाए जाने के पीछे बताया है कि ” इसके बंद होने से राज्य में बढ़ रहे नशेड़ियों में कमी आएगी। इसकी वजह से राज्य में घरेलु हिंसा के मामले भी बढ़ रहे थे। वहीं सीएम शिवराज ने कहा कि इन अहातों के बंद होने से मध्य प्रदेश की बहनों को अब किसी भी तरह की दिक्क्तों का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।

ये भी पढे़ं:Indore Incident: अब तक निकाले गए 34 लोगों के शव, 18 घायल और कई लापता, सर्च

Exit mobile version