रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यIndore Incident: इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा, 13 लोगों की मौत...मुआवजे...

Indore Incident: इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा, 13 लोगों की मौत…मुआवजे का ऐलान

Date:

Related stories

Indore Incident: अब तक निकाले गए 34 लोगों के शव, 18 घायल और कई लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की बावड़ी गिरने से कई लोगों की मृत्यु हो गई। घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है।

Indore Incident: देश भर में रामनवमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बीच इंदौर से एक बुरी खबर सामने आ रही है। आज इंदौर में सुबह एक बड़ा हादसा देखने को मिला। जिले के स्नेह नगर के पास एक मंदिर पर बावड़ी की छत धंस गई। हादसे में 25 से अधिक लोग बावड़ी में गिर गए। फिलहाल, मौके पर राहत कार्य जारी है। घटना में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार ने घटना के बाद मुआवजे का ऐलान कर दिया है। सभी मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा।

राहत कार्य जारी

वहीं, घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू की। साथ ही घटना की गंभीरता को देखते हुए एसडीआरएफ टीम को भी मौके पर बुलाया गया। टीम राहत कार्य में जुटी हुई है। बावड़ी में 25 से अधिक लोग गिर गए हैं, इनमें कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बावड़ी से अब तक 13 लोगों के शव को निकाला जा चुका है। मौके पर राहत कार्य जारी है।

हवन पूजन कार्यक्रम चल रहा था

गौर हो कि गुरुवार को मंदिर में रामनवमी पूजा के अवसर पर हवन पूजन का कार्यक्रम चल रहा था। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंच गए थे। सूत्रों की मानें तो मंदिर की इमारत इतने लोगों का वजन नहीं झेल पाई और यह हादसा हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो वहां जो लोग मौजूद थे उनमें से किसी को भी बचकर निकलने का मौका तक नहीं मिला।

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann ने पंजाब के किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान, दी ये खुशखबरी

यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है-सीएम

वहीं, घटना के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि- ‘इंदौर में दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी है। हम पूरी ताकत से रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं, मैं लगातार प्रशासन के संपर्क में हूं। अब तक 10 लोग सुरक्षित बाहर निकाले जा चुके हैं। 9 लोग अंदर हैं जो सुरक्षित हैं।’

Latest stories