Home पॉलिटिक्स Kamalnath ने हिंदुत्व कार्ड चल CM Shivraj पर साधा निशाना, बोले- ...

Kamalnath ने हिंदुत्व कार्ड चल CM Shivraj पर साधा निशाना, बोले- ‘मैं हिंदू हूं, बेवकूफ नहीं’

0

Kamalnath on CM Shivraj: साल के आखिर में होने वाले एमपी विधानसभा 2023 के चुनावों की बयानाबाजी तेज होती जा रही है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस नेता तथा एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक बार फिर सीएम शिवराज पर बड़ा निशाना साधा। नरसिंहपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सीएम की नौटंकी का समय चला गया। इसके साथ ही उन्होंने हिंदुत्व का कार्ड खेलते हुए कहा कि ‘मैं हिंदू हूं, लेकिन बेवकूफ नहीं’। कमलनाथ के बयान ने एमपी चुनावों में कांग्रेस की चुनावी लाइन का संकेत दे दिया। कि वह एक बार फिर सॉफ्ट हिंदुत्व के कार्ड को खेलने को तैयार है।

जानें क्या है मामला

नरसिंहपुर जिले में एक जनसभा में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि हम सब की जिम्मेदारी है कि मिलकर भारतीय संस्कृति की रक्षा करें। पूरी दुनिया में भारत ही अकेला देश है जहां विविधताओं से भरी संस्कृति के लोग रहते हैं। लेकिन आज इस ताने बाने को तोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा भाजपा ने सबसे अधिक भारतीय संस्कृति को नष्ट किया है। और शिवराज सिंह नौटंकी कर रहे हैं। जो अब चलने वाली नहीं है। जनता इसका जवाब देगी। उन्होंने कहा “गर्व से कहता हूं कि मैं हिंदू हूं, लेकिन बेवकूफ नहीं।” न किसी को बेवकूफ बनाना चाहता हूं। मैंने भी मंदिर बनाया लेकिन उसकी पब्लिशिटी नहीं की।

ये भी पढ़ें: बाबा विश्वनाथ के दर पर CM Yogi की दस्तक, पूजा और दर्शनों का लगाया शतक

नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार

कमलनाथ के सॉफ्ट हिंदुत्व को लेकर दिए गए बयान कि ‘मैं हिंदू हूं लेकिन बेवकूफ नहीं’ पर प्रदेश के तेज तर्रार मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ जी हों, राहुल जी हों। ये सभी  इच्छाधारी हिंदू हैं। इसके बाद एक और भाजपा के एमएलए रामेश्वर शर्मा ने कमलनाथ से सवालिया लहजे में बयान देते हुए कहा कि जयश्री राम बोलने वाले, कथा वांचने वाले साधु-संत क्या बेवकूफ दिखते हैं? या भागवत पाठ, गंगा स्नान करने वाले बेवकूफ हिंदू हैं।

ये भी पढ़ें: Rajasthan: Gehlot के मंत्रीपुत्र ने ही कसा Rahul Gandhi पर बड़ा तंज,बोला- ‘शेर शेर बोलकर पप्पू दिखा रहे हो’

Exit mobile version