सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमपॉलिटिक्समोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाकर क्या बीजेपी साफ कर पाएगी यू.पी, बिहार...

मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाकर क्या बीजेपी साफ कर पाएगी यू.पी, बिहार का रास्ता

Date:

Related stories

MP News:बीजेपी ने मध्यप्रदेश में मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाकर सबको चौंका दिया है. गौरतलब है कि 11 दिसंबर को विधायक दल की बैठक में मोहन यादव के नाम पर मुहर लगाई गई थी. माना जा रहा है कि बीजेपी ने 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह फैसला लिया है. मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं. वह शिवराज सरकार में मंत्री थे. बीजेपी आलाकमान ने पिछड़ा वर्ग से मुख्यमंत्री बनाकर एक बड़ा संदेश दिया है. वहीं कई सियासी जानकार का कहना हैं. कि, 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेला है. मुख्यमंत्री बनने के बाद मोहन यादव ने कहा “बीजेपी जैसी पार्टी ही है, जो एक छोटे से कार्यकर्ता को मौका दे सकती है”. 

बीजेपी का मास्टर स्ट्रोक यू.पी और बिहार में खेल

मोहन यादव जैसे ही मुख्यमंत्री बने राजनीति गलियारों में हलचल मच गई. बीजेपी ने फिर इस बार सबको चौंका दिया. आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव यू.पी और बिहार में बीजेपी को समर्थन करने में मद्द कर सकते है. यू.पी और बिहार में यादव जाति की एक बड़ी आबादी रहती है. दरअसल यू.पी और बिहार में लालू यादव वहीं यू.पी में अखिलेश यादव का वोटबैंक दरक सकता है.. बीजेपी इसे हासिल करने में हमेशा नाकाम रही है. इसलिए माना जा रहा है. कि, बीजेपी ने यू.पी और बिहार को देखते हुए यह फैसला लिया है.

कौन है मोहन यादव

मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं. मोहन यादव को संघ का करीबी माना जाता है. वह शिवराज सरकार में पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री रह चुके है. वह 2013 में पहली बार विधायक बने थे. इसके बाद 2018 में वह उज्जैन दक्षिण सीट से विधायक बने. माना जाता है कि पार्टी में उनका कद बढ़ा है. 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आए थे. बीजेपी ने मध्यप्रदेश में बंपर जीत हासिल की थी. 230 विधानसभा सीटों में बीजेपी ने 163 सीटों पर जीत का परचम लहराया था. वहीं महज 66 सीटों पर ही कांग्रेस को जीत मिल पाई थी.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories