शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमएजुकेशन & करिअरLadli Behna Yojana के तहत इन महिलाओं के अकाउंट में आएंगे पैसे,...

Ladli Behna Yojana के तहत इन महिलाओं के अकाउंट में आएंगे पैसे, यहाँ चेक करें अपना नाम

Date:

Related stories

MP News: अब सरकार की इस योजना के तहत राज्य की 4.75 लाख महिलाओं को मिल सकेगा आवास, CM शिवराज ने किया शुभारंभ

MP News: मध्य प्रदेश की सरकार आए दिन राज्य की जनता के लिए कुछ ना कुछ बड़ा ऐलान कर रही है। इस दौरान आज फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की 4.75 लाख महिलाओं के लिए 'मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना' का शुभारंभ किया है।

CM Shivraj का तूफानी दौरा, Ladli Behana Yojana का भरवाया फॉर्म और कर दिए दो बड़े ऐलान

एमपी के सीएम शिवराज सिंह कल शुक्रवार 28 अप्रैल 2023 को भोपाल के विभिन्न लाडली बहना योजना केंद्रों का दौरा करने के लिए निकले। उन केंद्रों पर जाकर उन्होंने अपनी इस गेमचेंजर योजना को लेकर हो रहे रजिस्ट्रेशन को लेकर हो रही प्रगति की जानकारी ली।

MP Ladli Behna Yojana की सफलता से CM Shivraj गदगद, जनसभा में गाया गाना-‘एक हजारों में मेरी बहना है…’

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) कल 4 अप्रैल 2023 को ‘मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना’ (Mukhyamantri Ladli Behna Yojana) की बंपर सफलता से उत्साहित खंडवा जिले में मंच पर ही गाना गाने लगे। “फूलों का तारों का सबका कहना है,एक हजारों में मेरी बहना है”

Ladli Behna Yojana: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने राज्य की बहनों के लिए एक अलग प्रकार की योजना की शुरूआत की है जिसका नाम लाडली बहना योजना है। इस योजना के अंतर्गत इस राज्य की महिलाओं के अकाउंट में एक –एक हजार रूपये डाले जाएंगे । इस योजना की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद अपने जन्मदिन पर यानि 5 मार्च , 2023 की थी । जिसके बाद से अभी तक लगभग 1 करोड़ से अधिक महिलाओं के अकाउंट की जानकारी पूरी सही पाई गई है. इस योजना के तहत 10 जून, 2023 से लाडली बहनों के अकाउंट में पैसे डालने की शुरूआत कर दी जाएगी। इस योजना में इंदौर जिले की बहनों ने सबसे ज्यादा उत्साह दिखाया है।

यह भी पढ़ें :Ujjain News: भीषण आंधी से महाकाल लोक को हुआ भारी नुकसान, 6 मूर्तियों की क्षति पर जिलाधिकारी ने कह दी बड़ी बात

कब हुआ आवेदन

मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गई इस योजना में इच्छुक महिलाएं लाडली बहना के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया 25 मार्च से शुरू की गई थी जिसको भरने में यहां की बहनों में काफी रूचि भी दिखाई थी।

इंदौर जिला की बहनों ने मारी बाज़ी

इस योजना के आखिरी दिन में एमपी राज्य के अलग-अलग शहरों से काफी ज्यादा संख्या में बहनों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमें इंदौर जिला पहले स्थान पर हैं। इस योजना के लास्ट दिन में करीब 1 करोड़ 25 लाख 33 हजार 145 लाडली बहनों ने इस योजना का लाभ उठाने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। इंदौर में कुल करीब 3.91 बहनों ने आवेदन किया हैं , वहीं दूसरे स्थान पर सागर में करीब 3.62 लाख लाडली बहनों ने आवेदन किया हैं। तीसरे स्थान पर रीवा में 3.61 लाख और चौथ स्थान पर छिंदवाड़ा में 3.54 लाख बहनों वने इस योजना के लिए आवेदन किए हैं।

मुख्यमंत्री खुद करेंगे मॉनीटरिंग

मुख्यमंत्री द्वार शुरू की गई इस योजना की मॉनीटरिंग खुद शिवराज सिंह चौहान द्वारा की जाएगी । इसके योजना के तहत 10 जून से लाडली बहनों के अकाउंट में पैसे आने शुरू हो जाएंगे । इसी के चलते अभी तक 1 करोड़ 12 लाख 57 हजार 65 लाडली बहनों के खातों में एक-एक रूपये डालकर इसके चालू होने की जांच की गई थी।

इसे भी पढ़ेंःNew Parliament Building: तमिल परंपराओं से सेंगोल की होगी नई संसद में स्थापना, जानें क्या है इसका चोल साम्राज्य से संबंध?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories