सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यमध्य प्रदेशछिंदवाड़ा के सियासी अखाड़े में 10 लाख का दांव, कमलनाथ के जीतते...

छिंदवाड़ा के सियासी अखाड़े में 10 लाख का दांव, कमलनाथ के जीतते ही मालामाल हो जाएगा ये व्यापारी!

Date:

Related stories

MP News: चुनाव के नतीजों से पहले मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा दावा, BJP की जीत को लेकर कही ये अहम बात

MP News: देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इसमें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सबसे ज्यादा सुर्खियां बन रही हैं। वहीं 3 दिसंबर को नतीजों की घोषणा से पहले एमपी में बीजेपी नेताओं के साथ कांग्रेस के दावे भी सामने आने लगे हैं।

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तेलंगाना पहुंचे PM मोदी, तिरुपति बालाजी दरबार में दर्शन-पूजा कर कही ये बात

Telangana Assembly Election 2023: भारत के दक्षिणी राज्यों में प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक तिरुपति बालाजी दरबार की विशेष मान्यता है। आज फिर एक बार तिरुपति बालाजी दरबार को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा 2023 के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के साथ मतदाता भी अब 3 दिसंबर का इंतेजार कर रहे हैं जब चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। हालाकि इस बीच राज्य से एक बेहद दिलचस्प खबर सामने आ रही है जिसके तहत दो व्यापारियों ने आपस में ही कमलनाथ के जीत और हार को लेकर शर्त लगा ली है। दावा किया जा रहा है कि छिंदवाड़ा से भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के हारने पर राममोहन साहू नामक व्यापारी प्रकाश साहू को 1 लाख की नकद राशि देंगे। वहीं कमलनाथ के चुनाव हारने पर प्रकाश साहू, राम मोहन साहू को 10 लाख रुपये देंगे। इन दोनों के बीच हुए करार का पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है जिसको लेकर खूब खबरें बन रही हैं।

वायरल हुआ इकरारनामा

चुनावी दौर के बीच लोग आपस में प्रत्याशियों के जीत-हार की खूब चर्चा करते हैं। कई दफा उनके बीच झड़प देखने को भी मिल जाती है। लेकिन मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा विधानसभा सीट को लेकर ऐसा दावा किया गया है जिसको लेकर खूब खबरे बन रही हैं। सोशल मीडिया पर वायरल एक पत्र के मुताबिक प्रकाश साहू और राममोहन साहू नामक दो व्यापारियों ने पूर्व सीएम कमलनाथ के जीत और हार को लेकर 10 लाख रुपये की शर्त लगाई है।

सोशल मीडिया पर वायरल इकरारनामा में लिखा है कि कमलनाथ के चुनाव हारने पर प्रकाश साहू अपने प्रतिद्वंदी राम मोहन साहू को 10 लाख रुपये देंगे। वहीं अगर भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू चुनाव हारते हैं तो राममोहन साहू, प्रकाश साहू को 1 लाख रुपये देंगे। इन दोनों ने इस शर्त को लेकर बकायदा इकरारनामा भी किया है जिसमें गवाहों के भी हस्ताक्षर हैं। सोशल मीडिया पर इकरारनामे का ये पत्र तेजी से वायरल है और लोग बेसब्री से 3 दिसंबर की तारीख का इंतेजार करने की बात कर रहे हैं।

छिंदवाड़ा का सियासी समीकरण

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा को कमलनाथ का गढ़ कहा जाता है। वो पिछले 2 दशक से ज्यादा समय से छिंदवाड़ा से सांसद रहे हैं। ऐसे में दावा किया जा रहा है कि छिंदवाड़ा में उनके विजय रथ को रोक पाना भाजपा प्रत्याशी विवेक साहू के लिए आसान नहीं होगा। वहीं अगर पिछले विधानसभा चुनाव की बात करें तो विवेक साहू छिंदवाड़ा के चुनावी मैदान में कमलनाथ से 25837 वोटों से हारे थे। हालाकि उनका दावा है कि इस चुनाव में भाजपा ने छिंदवाड़ा सीट पर खूब मेहनत की है और वो जीत हासिल करने में कामयाब होंगे। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे जिसके बाद से स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories