बुधवार, मई 1, 2024
होमदेश & राज्यमध्य प्रदेशBJP ने MP में इन दिग्गज नेताओं के काटे टिकट, क्या फिर...

BJP ने MP में इन दिग्गज नेताओं के काटे टिकट, क्या फिर उठेंगे बगावती के सुर; जानें राज्य का सियासी समीकरण

Date:

Related stories

MP-राजस्थान के साथ छत्तीसगढ़ में BJP तो तेलंगाना में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत; जानें क्या रहे जीत के फैक्टर्स?

Assembly Election 2023 Result: देश के पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में चार राज्यों के नतीजे बीते दिन घोषित हुए। इसमें राजस्थान के साथ मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ व तेलंगाना जैसे राज्य शामिल हैं। देश के सबसे बड़े राजनीतिक दल होने का दावा करने वाली भाजपा ने इन चुनावों में इतिहास रचते हुए तीन राज्यों में सत्ता हासिल की।

दांव पर लगी CM KCR, बघेल व इन दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा, जानें कितने वरिष्ठ उम्मीदवार काउंटिग में पिछड़े

Assembly Election 2023 Result: देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से 4 राज्यों के नतीजे आज सामने आ रहे हैं। इसके तहत कई ऐसे दिग्गज नेता हैं जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

छत्तीसगढ़-तेलंगाना में कांग्रेस तो MP-राजस्थान में BJP का शानदार प्रदर्शन, यहां देखें क्या है शुरुआती रुझान

Assembly Election 2023 Result: देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के परिणाम आज घोषित हो रहे हैं। इसके तहत सुबह 10 बजे तक के रुझान के अनुसार राजस्थान और मध्य प्रदेश में भाजपा का शानदार प्रदर्शन नजर आ रहा है।

MP News: चुनाव के नतीजों से पहले मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा दावा, BJP की जीत को लेकर कही ये अहम बात

MP News: देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इसमें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सबसे ज्यादा सुर्खियां बन रही हैं। वहीं 3 दिसंबर को नतीजों की घोषणा से पहले एमपी में बीजेपी नेताओं के साथ कांग्रेस के दावे भी सामने आने लगे हैं।

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इसके तहत कई दिग्गज नेताओं के टिकट काटे गए हैं। टिकट कटने वालों में 3 मंत्री व 29 विधायकों के नाम शामिल हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि क्या राज्य में एक बार फिर बगावत के सुर देखने को मिल सकते हैं। बता दें कि भाजपा ने अपनी लिस्ट के 92 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। टिकट कटने वालों मे मंत्री ओपीएस भदौरिया व मंत्री गौरी सिंह बिसेन के नाम शामिल हैं। वहीं शिवपुरी से विधायक व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने पहले ही चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। उनकी जगह भाजपा ने देवेन्द्र कुमार जैन को प्रत्याशी बनाया है।

इन दिग्गजों के टिकट कटे

भाजपा ने सबको चौंकाते हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की अपनी लिस्ट जारी कर दी है। इ़सके तहत अब तक कुल 228 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो गया है। वहीं भाजपा ने इसके साथ ही कई दिग्गजों के टिकट भी काटे हैं। इसमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय का नाम भी है। भाजपा ने उनकी जगह इंदौर-3 से राकेश गोलू शुक्ल को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे सिंधिया का टिकट काटकर शिवपुरी से देवेंद्र कुमार जैन को उम्मीदवार बनाया गया है। हालाकि यशोधरा राजे सिंधिया ने पहले ही स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। वहीं भाजपा ने भोपाल दक्षिण पश्चिम विधानसभा से पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता का भी टिकट काट दिया है और उनकी जगह भगवान दास सबनानी को उम्मीदवार बनाया गया है। बालाघाट विधानसभा क्षेत्र से गौरीशंकर बिसेन का टिकट काटकर उनकी बेटी मौसम बिसेन को प्रत्याशी बनाया गया है।

इन मंत्रियों पर जताया भरोसा

भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करते हुए कई मंत्रियों पर भरोसा जताया है। इसमें डा.अंबेडकर नगर (महू) से उषा ठाकुर, अमरपाटन से राम खिलावन पटेल, बमोरी से महेंद्र सिंह सिसोदिया, मुंगावली से बृजेन्द्र सिंह यादव, शुजालपुर से इन्दर सिंह परमार और पोहरी से सुरेश रथखेड़ा पर भरोसा जताया गया है। वहीं पूर्व मंत्रियों में माया सिंह को ग्वालियर पूर्व, सूर्य प्रकाश मीणा को शमशाबाद, अर्चना चिटनिस को बुरहानपुर, महेंद्र हार्डिया को इंदौर-5 सीट और जयंत मलैया को दमोह से उतारा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories