गुरूवार, जून 20, 2024
होमपॉलिटिक्सMP के चुनावी मैदान में दिग्गजों का तांता, PM मोदी, CM योगी...

MP के चुनावी मैदान में दिग्गजों का तांता, PM मोदी, CM योगी के साथ इन नेताओं ने भी किया प्रचार-प्रसार

Date:

Related stories

MP News: बजट सत्र से पहले PM Modi से मिले CM Mohan Yadav, ‘डबल इंजन सरकार’ को लेकर कह दी खास बात; देखें पूरी...

MP News: लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर प्रचंड विजय के बाद सूबे के मुख्यमंत्री मोहन यादव एक बार फिर राजधानी दिल्ली के दौरे पर हैं। मोहन यादव ने आज इसी दौरान मध्य प्रदेश में बजट सत्र आयोजित होने से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की है।

पैर छूने के बाद अब PM Modi के हाथ पकड़ बैठे Nitish Kumar! क्या 5 वर्षों तक थामे रहेंगे दामन? देखें वायरल वीडियो

Viral Video: राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है और इसी बीच सीएम नीतीश कुमार का एक और कृत्य सुर्खियां बना रहा है। दरअसल नीतीश कुमार आज एक कार्यक्रम के बाद अचानक पीएम मोदी का हाथ पकड़ते नजर आए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

International Yoga Day 2024 को लेकर तैयारी जारी, हरियाणा-UP से लेकर ‘लाल चौक’ तक चला अभ्यास सत्र; देखें पूरी रिपोर्ट

International Yoga Day 2024: 21 जून की तिथि नजदीक आने के साथ ही देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं। इसको लेकर सत्तारुढ़ दल भाजपा की तैयारियां जोरों पर है। दावा किया जा रहा है कि भाजपा मध्य प्रदेश में दशकों से काबिज अपने प्रभुत्व को कायम रखना चाहती है। इसी कड़ी में आज राज्य में चुनावी प्रचार-प्रसार के लिए भाजपा के दिग्गजों का तांता लगा है। इसमें पीएम मोदी के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हैं। ये सभी दिग्गज राज्य के विभिन्न हिस्सों में अपनी पार्टी के लिए समर्थन की अपील कर रहे हैं।

पीएम मोदी का बड़ा दावा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मध्य प्रदेश की शाजापुर विधानसभा क्षेत्र से बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि “आज भारत विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और जल्द ही हम विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेंगे।” पीएम मोदी ने ये भी कहा कि “इस विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश नया इतिहास बनाने जा रहा है। लोगों के अंदर जो उत्साह नजर आ रहा है वो कईयों के गुणा-गणित को बिगाड़ने की क्षमता रखता है।”

सीएम योगी का कांग्रेस पर निशाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आज चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए मध्य प्रदेश पहुंचे हैं। उन्होंने सूबे की छतरपुर विधानसभा से कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “कांग्रेस गरीब, युवा, किसान, राज्य व देश के लिए बोझ बन चुकी है।” उन्होंने ये भी कहा कि पिछले दो दशकों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश बिमारु राज्य से विकास के रास्ते पर चलने वाला राज्य बना है।

MP में गरजे रक्षा मंत्री

मध्य प्रदेश विधानसभा में चुनाव प्रचार के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी रतलाम विधानसभा क्षेत्र पहुंचे। उन्होंने रतलाम की धरती से कहा कि भारत के प्रति लोगों की मनोदशा अब बदली है। पहले लोगों को लगता था कि भारत एक कमजोर व गरीब देश है लेकिन पिछले 9.5 वर्षों में देश बदल चुका है। अब भारत किसी अंतराष्ट्रीय मंच पर बोलता है तो दुनिया हमें सुनती है। इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश के लोगों से अपने पार्टी के समर्थन की अपील भी की।

जेपी नड्डा का कांग्रेस पर प्रहार

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं जहां वो अपनी पार्टी के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते नजर आए। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि “कांग्रेस मॉडल लापता मॉडल है।” इस दौरान उन्होंने पूर्व की कांग्रेस सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि पानी की सप्लाई, विकास, बिजली, रोड व अन्य सभी बुनियादी सुविधाएं इनकी सरकार में गायब थीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories