गुरूवार, मई 9, 2024
होमदेश & राज्यMP Assembly Election 2023: CM Shivraj ने महिलाओं के लिए की बड़ी...

MP Assembly Election 2023: CM Shivraj ने महिलाओं के लिए की बड़ी घोषणा, अब इतने दिन ले सकेंगी छुट्टी

Date:

Related stories

MP के सियासी मैदान में ताल ठोक रहे मिर्ची बाबा, CM शिवराज के खिलाफ लड़ रहे चुनाव; क्या दे पाएंगे टक्कर

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की तैयारियां जोरों पर हैं। इस क्रम में सत्तारुढ़ दल भाजपा के साथ विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस भी सत्ता वापसी के राह देख रही है।

बुधनी सीट जीतने के लिए शिवराज परिवार ने झोंकी ताकत, ऐसे जुटे प्रचार में; जानें यहां का सियासी समीकरण

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने है। इसको लेकर सत्तारुढ़ दल के साथ विपक्ष का किरदार निभा रही कांग्रेस की तैयारियां भी जोरों पर है। इन सबसे इतर लोगों की नजर मध्य प्रदेश के सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट पर है।

MP News: अब सरकार की इस योजना के तहत राज्य की 4.75 लाख महिलाओं को मिल सकेगा आवास, CM शिवराज ने किया शुभारंभ

MP News: मध्य प्रदेश की सरकार आए दिन राज्य की जनता के लिए कुछ ना कुछ बड़ा ऐलान कर रही है। इस दौरान आज फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की 4.75 लाख महिलाओं के लिए 'मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना' का शुभारंभ किया है।

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में साल 2023 के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियों की ओर से घोषणाएं शुरू हो गई हैं. इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट कर महिलाओं के लिए घोषणा की है। गौर हो कि शिवराज सरकार की हर वर्ग के लोगों के लिए लगातार घोषणाएं (MP Assembly Election 2023) कर रही हैं।

सात अतिरिक्त CL की घोषणा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर महिला कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की सभी महिलाएं कर्मचारियों को अब सात दिन का अतिरिक्त आकस्मिक अवकाश (CL) दिया जाएगा। इसके अलावा भी शिवराज सरकार ने कई घोषणाएं की हैं।

बेटियों का उत्थान जीवन का प्रमुख ध्येय

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि- ‘प्रदेश की सभी माताओं-बहनों को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं। माता, बहन और बेटियों का उत्थान ही मेरे जीवन का प्रमुख ध्येय है। मेरा मानना है कि नारी शक्ति के सशक्तिकरण में ही प्रदेश और देश का उत्थान निहित है।

ये भी पढ़ें: जन्मदिन पर CM Shivraj ने दिया बहनों को तोहफा, मध्यप्रदेश में लांच हुई Ladli Behna Yojana

महिलाओं को लेकर कही ये बात (MP Assembly Election 2023)

उन्होंने आगे लिखा कि महिलायें आज हर कार्यक्षेत्र में कंधे से कंधा मिलाकर कर चल रही हैं, पर उनपर मातृत्व और घर संभालने की ज़िम्मेदारी भी है। इसलिए हमने तय किया है कि हम सभी महिला कर्मचारियों को 7 दिवसों का अतिरिक्त आकस्मिक अवकाश (CL) देंगे, जिसे वे अपनी आवश्यकता अनुरूप (MP Assembly Election 2023) उपयोग कर सकेंगी।

बेटियों के लिए ये घोषणा (MP Assembly Election 2023:)

सीएम शिवराज ने ट्वीट के जरिए कहा कि महिला कर्मचारियों को 7 दिवसों का अतिरिक्त आकस्मिक अवकाश देने के साथ बहन-बेटियों के उत्थान हेतु अनेक निर्णय लिये हैं। कक्षा 10 के बाद उच्‍चतर माध्‍यमिक एवं कॉलेज में बेटियों को वित्‍तीय साक्षरता हेतु पाठ पढ़ाया जायेगा, जो महिला उन्‍मुखी होगा।

ट्रेनिंग करवाने की घोषणा

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बालिकाओं को स्किल ट्रेनिंग की व्‍यवस्‍था की जायेगी, जिसमें हैंडलूम, कढ़ाई, पारंपरिक लोक कलाओं की ट्रेनिंग सम्मिलित होगी। प्रदेश की महिला हथकरघा व हस्‍तशिल्‍प कारीगरों को एन.आई.डी. व निफ्ट संस्‍थानों के माध्‍यम से आधुनिक डिजाइन्‍स और उन्‍नत तकनीक का प्रशिक्षण प्रदान कराया जायेगा।

Latest stories