शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यMP Election 2023: चुनाव से पहले कमलनाथ में पुलिसकर्मियों को लेकर किए...

MP Election 2023: चुनाव से पहले कमलनाथ में पुलिसकर्मियों को लेकर किए बड़े वादे, क्या जीत के लिए बनेंगे मास्ट स्ट्रोक?

Date:

Related stories

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार प्रसार काफी ज्यादा तेज हो गया है। इसी कड़ी में पीसीसी चीफ यानी की कमलनाथ में पुलिसकर्मियों को लेकर कई वादे किए हैं। बता दें कि कमलनाथ ने शुक्रवार को कांग्रेस सरकार बनने पर पुलिस कर्मियों को सौगात देने का वादा किया है।

‘खुशहाली कर्मचारी से खुशहाल मध्य प्रदेश’

कमलनाथ ने कहा है की ‘खुशहाली कर्मचारी से खुशहाल मध्य प्रदेश’ के नवनिर्माण के लिए मैं वचनबद्ध हूं।पुलिसकर्मियों के त्याग एवं बलिदान का सम्मान किया जाएगा। बता दें कि मध्य प्रदेश में चुनाव को लेकर कांग्रेस एड़ी चोटी का जोर लगा रही है, और राज्य में अपनी सत्ता बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

सरकार बनने पर करेंगे ये काम

बता दें कि कांग्रेस की तरफ से वादा किया गया है, कि राज्य में सरकार बनने पर पुलिस कर्मचारियों को सुनिश्चित साप्ताहिक अवकाश पुनः देगी।

इसके साथ ही अलग-अलग पुलिस भक्तों जैसे मोटरसाइकिल, वर्दी भत्ता, आहार भट्ट आदि के लिए भी राशि बढ़ाई जाएगी।

आरक्षक से लेकर अधिकारियों तक के रुके प्रमोशन तत्काल प्रारंभ करेंगे तथा यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सेवा काल में सभी को तीन प्रमोशन मिले।

साथ ही कांग्रेस की तरफ से वादा किया गया कि पुलिसकर्मियों को गृह जिले में पदस्थापना का प्रभाव प्रावधान करेंगे।

निवास कार्यालय एवं कार्यालयों में लगे पुलिसकर्मियों को फील्ड पोस्टिंग का अवसर भी दिया जाएगा।

उसके साथ ही आरक्षकों की ग्रेड पे में सुधार किया जाएगा।

कांग्रेस की तरफ से यह वादा भी किया गया है कि पुलिस बल वे विशेष शाखा के कर्मियों के जिला पुलिस बल में संविलियन का भर्ती नियमों में प्रावधान किया जाएगा।

होमगार्ड सैनिकों को राज्य पुलिस कर्मियों के बराबर दर्जा देकर वेतनमान में सुधार किया जाएगा और पुलिस बल में सेवा का प्रावधान भी किया जाएगा। इसके साथ ही ट्रांसफर नीति 2016 दोबारा से शुरू की जाएगी।

उपनिरीक्षकों की 2017 से बंद पड़ी भर्ती को तत्काल शुरू करेंगे। कांग्रेस का लक्ष्य है कि पुलिस कल्याण से मध्य प्रदेश और भी ज्यादा सुरक्षित बने।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories