शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यMP Election 2023: BJP के संकल्प पत्र को झूठा क्यों बता रहे...

MP Election 2023: BJP के संकल्प पत्र को झूठा क्यों बता रहे कमल नाथ? जानें बयान के पीछे की बड़ी वजह

Date:

Related stories

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने के लिए अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल राज्य में विजय पाने के लिए एड़ी चोटी का चोट लग रहे हैं, और एक दूसरे पर जमकर निशान भी साथ रहे हैं। आगामी चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कली है और सभी राजनीतिक दल के नेता जनता के बीच उतर रहे हैं।

कमलनाथ ने बीजेपी पर साधा निशाना

बीजेपी हो या फिर कांग्रेसी सभी दल के नेता एक दूसरे पर जमकर हमारा बोल रहे हैं। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने एक बार फिर से बीजेपी पर निशाना साधा है। इस बार कमलनाथ ने बीजेपी की घोषणा को लेकर उन पर हमला बोला है। कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में चुनावी प्रचार के दौरान कहा कि कहा कि, बीजेपी का घोषणा पत्र झूठ पत्र है। इनकी कोई स्वतंत्र सोच नहीं है, कोई विजन नहीं है इसीलिए कांग्रेस की नकल की है।

बता दें कि हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश में अपना घोषणा पत्र जारी किया है। पार्टी की तरफ से संकल्प पत्र में 5 सालों तक गरीबों को मुक्त राशन देने का वादा किया है। इसके साथ ही भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में किसानों को खुश करने की पूरी कोशिश की है। बीजेपी ने अपनी संकल्प पत्र में किसानों को मुख्य केंद्र में रखा है।

बीजेपी ने संकल्प पत्र में किए कई वादे


बता दें कि भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में किसानों से 2700 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं और 3100 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदने का वादा लिया है। इसके साथ ही भाजपा के संकल्प पत्र में वादा किया गया है कि किसानों को किसान सम्मन निधि और किसान कल्याण योजना से सालाना 12 हजार करोड रुपए दिए जाएंगे।

प्रदेश में लाडली बहनों से भी वादा किया है कि उनका आर्थिक सहायता और पक्का मकान बीजेपी की तरफ से दिया जाएगा। बीजेपी मध्य प्रदेश में अपना परचम लहराने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। तो वहीं कांग्रेस भी प्रचार प्रसार में किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories