गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यमध्य प्रदेशमहिलाओं के बीच भावुक हुए पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान, बोले-'MP छोड़...

महिलाओं के बीच भावुक हुए पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान, बोले-‘MP छोड़ कहीं नहीं जाऊंगा’

Date:

Related stories

MP News: मध्य प्रदेश के लोकप्रिय नेताओं में से एक सूबे के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को लेकर अटकलों का दौर जारी है। कोई कह रहा है भाजपा अपने इस वरिष्ठ नेता को केन्द्र सरकार में समायोजित करेगी तो कोई उन्हें और बड़ी जिम्मेदारी देने का दावा कर रहा है। हालाकि इस बीच पूर्व सीएम शिवराज की ओर से भी उनकी मंशा स्पष्ट कर दी गई है। उन्होंने विदिशा दौरे पर महिलाओं के बीच से कहा कि वो मध्य प्रदेश छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले। एमपी के विदिशा लोकसभा दौरे पर पहुंचे शिवराज सिंह चौहान महिलाओं से घिरे होने के साथ भावुक भी नजर आए।

MP छोड़ कहीं नहीं जाऊंगा

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपनी मंशा स्पष्ट कर दी है। विदिशा दौरे पर पहुंचे शिवराज को महिलाओं ने घेर लिया और बहनों का भाई कैसा हो शिवराज भईया जैसा हो, शिवराज जी तुम राज करो जैसे नारे भी लगाए गए। इस दौरान ढ़ेर सारी महिलाएं उनसे भावुक होकर मिलती नजर आईं। शिवराज सिंह चौहान भी ये सब देखकर थोड़े भावुक हुए और उन्होंने कहा कि वो मध्य प्रदेश छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले। पूर्व सीएम शिवराज के इस बयान के बाद कई तरह के प्रश्न खड़े हो रहे हैं।

पूर्व सीएम ने बदला बायो

शिवराज सिंह चौहान ने सीएम पद के लिए मोहन यादव के शपथ ग्रहण के साथ ही अपने सोशल मीडिया हैंडल का बायो बदल दिया। उन्होंने पहले एक्स प्लेटफॉर्म पर “पूर्व मुख्यमंत्री-मध्य प्रदेश” लिखा था। इसके कुछ देर बाद उन्होंने इसमें “भाई और मामा” भी जोड़ दिया। दरअसल पूर्व सीएम शिवराज को मध्य प्रदेश की महिलाएं अपना भाई तो वहीं बेटियां अपना मामा मानती हैं। शिवराज सिंह चौहान भी इस रिश्ते का निर्वाहन बखूबी करते नजर आते हैं और सीएम रहने के दौरान राज्य की महिलाओं के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लेकर आए जिसमें लाडली बहना योजना की चर्चा जोरो पर है। दावा किया जा रहा है कि अगर भाजपा इतने प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर पाई तो इसमें भी लाडली बहना योजना का खूब योगदान रहा है। इस योजना ने महिला वोटर्स को पार्टी की ओर खूब आकर्षित किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories