शनिवार, जून 22, 2024
होमदेश & राज्यMP News: खुशखबरी! भोपाल में 19 मई को निशुल्क जांच शिविर का...

MP News: खुशखबरी! भोपाल में 19 मई को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन, जानें कैसे मरीजों को मिलेगा फायदा

Date:

Related stories

MP में Ujjwala Yojana बदल रही ग्रामीण इलाकों की तस्वीर! जानें कैसे लाखों महिलाओं तक पहुंच रहा सीधा लाभ?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में सभी सरकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीण से लेकर शहरी इलाकों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है। इस क्रम में पीएम उज्जवला योजना का जिक्र सबसे ज्यादा है।

International Yoga Day 2024 पर CM Mohan Yadav का अभ्यास देख हो जाएंगे हैरान! जानें क्यों स्वास्थ्य के लिए जरूरी है योग?

International Yoga Day 2024: 21 जून 2024 यानी आज के दिन, देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। इस दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों से योग अभ्यास की तस्वीरें सामने आ रही हैं।

MP News: बजट सत्र से पहले PM Modi से मिले CM Mohan Yadav, ‘डबल इंजन सरकार’ को लेकर कह दी खास बात; देखें पूरी...

MP News: लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर प्रचंड विजय के बाद सूबे के मुख्यमंत्री मोहन यादव एक बार फिर राजधानी दिल्ली के दौरे पर हैं। मोहन यादव ने आज इसी दौरान मध्य प्रदेश में बजट सत्र आयोजित होने से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की है।

Sickle Cell रोग पर रोकथाम के लिए MP सरकार की खास मुहिम, जानें लाखों मरीजों को क्या चिकित्सा सुविधा दे रहा राज्य शासन?

MP News: सिकल सेल एनीमिया जैसे गंभीर रोग को लेकर मध्य प्रदेश सरकार बेहद सजग है और इसके रोकथाम के लिए मरीजों को कई तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं। मध्य प्रदेश सरकार का दावा है कि 2047 तक सिकल सेल (Sickle Cell) रोग को जड़ से समाप्त कर दिया जाएगा।

भीषम गर्मी के बीच MP के कई जिलों में सूखे तालाब, मॉनसून को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट; यहां चेक करें IMD की रिपोर्ट

MP News: उत्तर भारत के प्रमुख मैदानी राज्य मध्य प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी का क्रम जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार भीषण गर्मी व तपती धूप के कारण इंदौर, भोपाल समेत बुंदेलखंड के दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना व सागर जैसे इलाके में तालाब सूखते नजर आ रहे हैं।

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित गुरु नानक चैरिटेबल मेडिकल सेंटर, गुरुद्वारा कॉम्प्लेक्स टी.टी.नगर की ओर से 19 मई यानी रविवार को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के मरीज विभिन्न चिकित्सा विभागों के 26 डॉक्टरों से निशुल्क परामर्श लेकर अपना इलाज करा सकते हैं।

संस्था द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जांच शिविर में मरीजों के लिए मधुमेह, थायराइड एवं अन्य कुछ जांच मुफ्त में उपलब्ध कराए जाएंगे जिससे मरीजों के पैसों की बचत भी हो सकती है। इस निशुल्क मेडिकल कैंप में इलाज के लिए मरीज अपना पंजीरण करा कर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

निशुल्क जांच शिविर

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरु नानक चैरिटेबल मेडिकल सेंटर की ओर से निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया है। दरअसल 19 मई को ही बैसाखी का पर्व खालसा सिरजना दिवस मानया जाना है। ऐसे में भोपाल के गुरु नानक चैरिटेबल मेडिकल सेंटर में भी इसे धूमधाम से मनाया जाएगा और साथ ही निशुल्क मेडिकल कैंप का आयोजन कर मरीजों को इलाज मुहैया कराई जाएगी। ध्यान देने योग्य बात ये है कि हेल्थ कैंप की शुरूआत सुब 9 बजे से शुरू होगी जो कि दोपहर 2 बजे तक चलेगी।

मरीजों को मिलेगा लाभ

भोपाल में आयोजित किए गए फ्री मेडिकल कैंप में जाने वाले मरीजों को लाभ मिल सकेगा। दरअसल गुरु नानक चैरिटेबल मेडिकल सेंटर में सामान्य बिमारियों के इलाज के अलावा ECG तथा ब्रेम स्पाइन रोग के मरीजों की भी जेंच हो सकेगी। इसके लिए अलग से डॉक्टर्स की टीम को बुलाया जाएगा। ऐसे में गंभीर बिमारियों से ग्रसित मरीज भी यहां पहुंच कर अपने बिमारी की मुफ्त जांच करा कर मुफ्त में दवाइयां पा सकते हैं जिससे उनके कीमती पैसों की बचत हो सकती है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories