बुधवार, मई 29, 2024
होमदेश & राज्यMP News: Jyotiraditya Scindia की मां Madhavi Raje सिंधिया के निधन से...

MP News: Jyotiraditya Scindia की मां Madhavi Raje सिंधिया के निधन से पसरा मातम, कई दिग्गजों ने जताया शोक

Date:

Related stories

MP News: बरोदिया-नौनागिर हादसे में CM मोहन यादव का सख्त रुख, पीड़ित परिवार से मुलाकात कर किए कई अहम ऐलान; जानें डिटेल

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव अपनी सख्त छवि के लिए खूब जाने जाते हैं। इसी क्रम में आज सीएम मोहन यादव ने MP के सागर जिले में स्थित बरोदिया-नौनागिर गांव में पहुंच कर, हादसे में पीड़ित हुए परिवार से मुलाकात की है।

MP News: शिक्षा विभाग की इस खास योजना से बोर्ड परीक्षा में फेल हुए छात्रों को मिलेगा मौका, जानें कैसे करें अप्लाई

MP News: मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बोर्ड परीक्षा में फेल होने वाले छात्रों को एक मौका दिया जा रहा है। दरअसल MP के शिक्षा विभाग की ओर से 'रुक जाना नहीं' योजना का संचालन किया जाता है जिसके तहत फेल हुए छात्र दोबारा परीक्षा देकर पास हो सकते हैं।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में गर्मी का कहर! पारा चढ़ने के साथ ‘लू’ बढ़ा रही परेशानी; देखें IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में इन दिनों भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। MP के ज्यादातर इलाको में तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है और लू के कारण लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

MP News: नर्सिंग कॉलेज स्कैम में CBI की बड़ी कार्रवाई, आरोपी कर्मचारी को किया बर्खास्त; जानें पूरा प्रकरण

MP News: मध्य प्रदेश के चर्चित नर्सिंग कॉलेज स्कैम मामले में दिल्ली की केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) टीम ने आरोपी इंस्पेक्टर राहुल राज को बर्खास्त कर उनकी सेवाएं समाप्त कर दी हैं। इसकी जानकारी एजेंसी के हवाले से सामने आई है।

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर रियासत की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का आज निधन हो गया। उनके निधन से मध्य प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में मातम फैल गया है। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां के निधन पर एमपी के साथ देश के कई दिग्गज नेताओं ने शोक संदेश जारी किए हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से माधवी राजे सिंधिया के निधन पर शोक जताया है। इनके अलावा भी प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं ने माधवी राजे सिंधिया के निधन को लेकर दुख प्रकट किया है।

Madhavi Raje सिंधिया का निधन

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां व पूर्व कैबिनेट मंत्री माधवराव सिंधिया की पत्नी माधवी राजे सिंधिया का आज देर सुबह निधन हो गया। उन्हें इलाज के लिए राजधानी दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने आज अपनी अंतिम सांस ली।

कई दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

ग्वालियर रियासत से आने वाली राजमाता माधवी राजे सिंधिया के निधन पर कई दिग्गज नेताओं ने शोक संदेश जारी किया है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से शोक संदेश जारी कर लिखा कि “मां जीवन का आधार होती हैं और राजमाता का जाना जीवन की अपूरणीय क्षति है। बाबा महाकाल से दिवंगत पुण्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ।”

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक संदेश जारी करते हुए कहा कि “श्रद्धेय राजमाता माधवी राजे सिंधिया जी के देवलोकगमन का समाचार अत्यंत दु:खद है। मां का जाना जीवन की अपूरणीय क्षति है। दु:ख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं ज्योतिरादित्य सिंधिया व उनके परिवार के साथ हैं।”

इसके अलावा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी व पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने भी माधवी राजे सिंधिया के निधन पर शोक संदेश जारी किया है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories