MP News: लाडली बहन योजना के तहत अब मिलेगी इतनी राशि, सीएम शिवराज के आदेश से महिलाओं को होगा बड़ा फायदा

MP News: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपनी तरफ से जनता के लिए बड़े-बड़े चुनावी दावे कर रही है। इसी बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ी घोषणा की है। दरअसल सीएम शिवराज ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में दी जाने वाली राशि को बढ़ाने का आदेश दिया था, जिसके लिए प्रदेश के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने अपनी तरफ से आदेश जारी कर दिया है।

अब मिलेगी इतनी राशि

अब नए आदेश के तहत राज्य की 31 लाख लाडली बहनों को अक्टूबर से 1250 रुपये हर महीने मिलेंगे। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज ने इस योजना के तहत हर महीने लाडली बहनों को दी जाने वाली राशि को धीरे-धीरे 3000 रुपये करने की बात कही है। वहीं, इस साल बीते रक्षाबंधन पर 250 रुपये अलग से दिए थे। साथ ही ये भी घोषणा की थी कि अक्टूबर से 1250 रुपये की राशि दी जाएगी।

अधिकारियों ने इस वजह से पहले ही जारी किया आदेश

वहीं, इस संबंध में विभागीय अधिकारियों का कहना है कि योजना में इसके लिए संशोधन किया गया है। इसके बाद राशि में बढ़ोतरी की गई है। बताया जा रहा है कि अगले महीने चुनाव की आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। ऐसे में इस योजना में पहले ही राशि में वृद्दि कर दी गई है, ताकि अक्टूबर में कोई नई परेशानी न हो। ऐसे में इसके लिए पहले से ही आदेश जारी कर दिया गया है।

लाडली बहन योजना की जानकारी

मालूम हो कि मध्य प्रदेश में 10 जून को लाडली बहन योजना की शुरुआत हुई थी। इस योजना के तहत 21 से 60 साल की योग्य महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये आर्थिक मदद दी जाती है। अभी तक सवा करोड़ योग्य महिलाओं के खाते में 3 किस्तों में कुल 3 हजार 628 करोड़ 85 लाख रुपये से ज्यादा की राशि को डाला गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

इसे भी पढ़ें

Related Articles