Thursday, October 24, 2024
Homeएजुकेशन & करिअरMP News: राजकीय कॉलेजों में छात्रों के लिए एक समान ड्रेस कोड,...

MP News: राजकीय कॉलेजों में छात्रों के लिए एक समान ड्रेस कोड, जानें क्या है CM Mohan Yadav सरकार की खास मुहिम?

Date:

Related stories

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

MP News: CM Mohan Yadav की सरकार ने लागू किया Sampada 2.0, जानें कैसे आसान होगी जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार ने आज जमीन रजिस्ट्री से जुड़े मामलों को सुलझाने और प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

MP News: दशहरा से पहले ‘लाडली बहनों’ को Mohan Yadav सरकार की बड़ी सौगात, अकाउंट में ट्रांसफर हुई 1250 रुपये की धनराशि

MP News: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाडली बहनों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दे दी है। MP की मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सरकार ने आज बड़ा कदम उठाते हुए लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 1574 करोड़ रुपये जारी कर दिया है।

MP News: मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार, लगातार राज्य की शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगी है। इस क्रम में राज्य सरकार की ओर से पहले MP में राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू की गई और अब एक आदर्श ड्रेस कोड लागू करने की योजना है। सीएम मोहन यादव की कैबिनेट में उच्च शिक्षा मंत्री इन्दरसिंह परमार की ओर से इस संबंध में अहम निर्देश जारी किए गए हैं।

MP के उच्च शिक्षा विभाग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि प्रदेश के सभी राजकीय कॉलेजों में सभी वर्ग के विद्यार्थियों के लिए एक ड्रेस कोड लागू किया जाएगा। दावा किया जा रहा है कि मध्य प्रदेश (MP News) सरकार के इस पहल से कॉलेजों में सकारात्मक वातावरण बनाया जा सकेगा।

MP सरकार की खास मुहिम

मध्य प्रदेश सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक बदलाव करते हुए राज्य के सभी राजकीय कॉलेजों में एक ड्रेस कोड लागू करने की योजना बनाई है। MP के उच्च शिक्षा मंत्री इन्दरसिंह परमार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक जल्द ही एक सहमति बनाकर राज्य के सभी राजकीय कॉलेजों में एक ड्रेस कोड लागू किया जाएगा।

शिक्षा विभाग का दावा है कि सरकार के इस पहल से कॉलेजों में सकारात्मक वातावरण रहेगा और साथ ही कॉलेज की एक पहचान और समानता स्थापित की जा सकेगी। इसके अलावा एक ड्रेस कोड लागू होने से कॉलेज में बाहर से आने वाले तत्वों पर भी अंकुश लगाया जा सकेगा। मध्य प्रदेश सरकार के इस खास मुहिम को लेकर अब खूब सुर्खियां भी बन रही हैं।

अमित शाह करेंगे उत्कृष्ट महाविद्यालय का उद्घाटन

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने की जोरदार तैयारी जारी है। इसी क्रम में सरकार ने उत्कृष्ट महाविद्यालयों का निर्माण भी कराया है।

MP के उच्च शिक्षा मंत्री इन्दरसिंह परमार के मुताबिक प्रदेश के 55 जिला केंद्रों में उत्कृष्ट महाविद्यालय का उद्घाटन 14 जुलाई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा इंदौर से किया जाएगा। MP सरकार का दावा है कि इससे शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति आएगी और बच्चों तक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पहुंचाया जा सकेगा।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories