बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमपॉलिटिक्सMP Politics: AAP ने रानी अग्रवाल को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, जानें क्या...

MP Politics: AAP ने रानी अग्रवाल को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, जानें क्या है रणनीति ?

Date:

Related stories

क्या Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में Ayodhya पहुंचेंगे CM Kejriwal? जानें AAP का स्टैंड

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो रहा है। इस क्रम में Ram Mandir ट्रस्ट की ओर से 22 जनवरी को आयोजित होने वाले 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को लेकर सभी तरह की तैयारियां की जा रही है।

BJP ने MP में इन दिग्गज नेताओं के काटे टिकट, क्या फिर उठेंगे बगावती के सुर; जानें राज्य का सियासी समीकरण

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इसके तहत कई दिग्गज नेताओं के टिकट काटे गए हैं। टिकट कटने वालों में 3 मंत्री व 29 विधायकों के नाम शामिल हैं।

MP में तूल पकड़ रहा ‘मामा का श्राद्ध’ पोस्टर, कांग्रेस बोली-सहानुभूति के लिए झूठ बोलना बंद करे BJP; जानें पूरी खबर

MP News: मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसको लेकर सूबे की सियासत तेज हो गई है। राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 'मामा का श्राद्ध' वाले पोस्टर का संज्ञान लेते हुए अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है।

MP Politics:  AAP ने मध्यप्रदेश में अपने पार्टी अध्यक्ष की घोषणा कर दी है। राज्य की राजनीति में सिंगरौली की मेयर रानी अग्रवाल AAP के सबसे बड़े पद की नेता बन गई हैं। उन्हें पार्टी ने राज्य इकाई का अध्यक्ष बनाया गया है। 5 साल पहले तक वो भाजपा की नेत्री हुआ करती थीं। अब AAP ने राज्य में अपनी रणनीति साफ कर दी है। जिसमे रानी अग्रवाल की लीडरशिप की कड़ीं परीक्षा होगी।

जाने कौन हैं रानी अग्रवाल

रानी अग्रवाल वर्तमान में राज्य में सिंगरौली विधानसभा की मेयर हैं। राजनीति में उनका अनुभव कई सालों का है। रानी अग्रवाल का सरपंच, जिला पंचायत सदस्य से लेकर मेयर और अब AAP की प्रदेश अध्यक्ष बनने की यात्रा बहुत दिलचस्प और चुनौती भरी रही है। वह एक लंबे समय से समाजसेवा और राजनीति से जुड़ी रहीं हैं। 5 साल पहले तक वो भाजपा की सक्रिय कार्यकर्ता थी। फिर 2018 में भाजपा की ओर से टिकट न दिए जाने के बाद उन्होंने AAP के टिकट पर सिंगरौली विधानसभा का चुनाव लड़ा था। लेकिन बहुत कड़ीं टक्कर देने के बाद वो ये चुनाव हार गईं थी। उसके बाद 2022 में उन्होंने सिंगरौली नगर निगम चुनाव जीतकर वहां की मेयर चुनी गईं।

इसे भी पढ़ें: Shivraj Government की ‘लाडली बहन योजना’ पर कांग्रेस का आरोप- नकल में अक्ल नहीं लगाई

जानें क्या है AAP की रणनीति

MP की राजनीति में पार्टी की तरफ से मेयर बनकर खाता खुलवाने वाली रानी अग्रवाल अब पार्टी की ही सबसे बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगी। इस साल के अंत मे होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में पार्टी ने सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।तो पार्टी ने भी महिला को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर राज्य की आधी आबादी पर बड़ा दांव खेला है।

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi की सजा पर भड़की कांग्रेस, Renuka Chowdhury बोली- ‘मैं भी करूंगी मानहानि का केस’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories