गुरूवार, मई 2, 2024
होमपॉलिटिक्सIndore Kavi Sammelan में इस रंग में नजर आए BJP के ये...

Indore Kavi Sammelan में इस रंग में नजर आए BJP के ये चर्चित नेता, देखने वाले भी रह गए हैरान

Date:

Related stories

महिलाओं के पहनावे पर बीजेपी नेता Kailash Vijayvargiya का विवादित बयान, बोले-‘शूर्पणखा की तरह दिखती हैं’

एमपी बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय एक बार फिर से अपने बयान को लेकर चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने फिर से महिलाओं को लेकर एक विवादित बयान दिया है। इंदौर में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर उन्होंने महिलाओं के पहनावे पर सवाल उठाते हुए कहा कि लड़कियों को अच्छे कपड़े पहनने चाहिए

Holi 2023: होली के शुभ अवसर पर इस तरह से तैयार करें पूजा की थाली, जानें सामग्री की पूरी लिस्ट

होली का त्योहार पूरे देश में 8 मार्च को धूम-धाम से मनाया जाता है। वहीं होली से पहले होलिका दहन की पूजा की जाती है। इसमें थाली का विशेष महत्व है। इसलिए इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि थाली में किन चीजों को शामिल करें।

Indore Kavi Sammelan: शनिवार को इंदौर के मशहूर बजरबट्टू सम्मेलन में भाजपा के चर्चित नेता कैलाश विजयवर्गीय एक अनोखे अंदाज में नजर आए। हर साल होली के तत्काल बाद ‘बजरबट्टू सम्मेलन’ आयोजित होता है। हर बार की भांति इस बार भी भाजपा महासचिव कुछ इस तरह मशहूर कॉमिक करेक्टर चाचा चौधरी के अवतार में पहुंचे, कि वहां मौजूद लोग हैरान रह गए। काफी लोग अपने बीच में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय को पहचान भी नहीं सके।

जानें क्या है ‘बजरबट्टू सम्मेलन’

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में हर साल होली के चौथे दिन रंगपंचमी को हास्य कवियों के मंच ‘बजरबट्टू सम्मेलन’ आयोजित किया जाता है। जिसको लेकर साल दर साल इस सम्मेलन के प्रति लोगों का उत्साह बढ़ता ही जा रहा है। जो पिछले 25 सालों से लगातार आयोजित होने के कारण एक परंपरा का रुप ले चुका है। इस सम्मेलन को सफल बनाने में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बहुत बड़ा योगदान रहा है। इस नाम को रखने के पीछे का तर्क देते हुए आयोजकों ने बताया कि ‘बजरबट्टू’ दरअसल एक पहाड़ी गधे को कहा जाता है। हमें एक ऐसे नाम की तलाश थी, जो लोगों की जुबान पर चढ़ने के साथ ही उनकी हंसी भी छुड़ा दे। इसीलिए 1999 से आयोजित हो रहे इस मशहूर हास्य कवि सम्मेलन का नाम सभी आयोजकों की सहमति से मिलकर ‘बजरबट्टू सम्मेलन’ रख दिया गया।

ये भी पढ़ें:Bengaluru-Mysuru Expressway: अब महज 75 मिनट में पहुंचेंगे बेंगलुरु से मैसूर, PM Modi आज करेंगे लोकार्पण

विजयवर्गीय और ‘बजरबट्टू सम्मेलन’ का नाता

जैसा कि आप जानते हैं कि इस ‘बजरबट्टू सम्मेलन’ की सफलता में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा योगदान रहा है। जो इस सम्मेलन में कई सालों से हर साल आते हैं और हर बार एक अलग किरदार में दिखाई देते हैं। वो इससे पहले कभी भगवान शिव,कभी सचिन तेंदुलकर, कभी तांत्रिक तो कभी बाहुबली के किरदार में नजर आए। इसी तरह इस बार भी वो मशहूर कॉमिक करेक्टर चाचा चौधरी के अवतार में पहुंचे। जिसमें उनके साथ साबू के वेश में एक और एमपी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती भी पहुंचे थे।

ये भी पढें: Yogi सरकार ने किया IPS अधिकारियों का तबादला, पीयूष मोर्डिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories