Home पॉलिटिक्स Indore Kavi Sammelan में इस रंग में नजर आए BJP के ये...

Indore Kavi Sammelan में इस रंग में नजर आए BJP के ये चर्चित नेता, देखने वाले भी रह गए हैरान

0

Indore Kavi Sammelan: शनिवार को इंदौर के मशहूर बजरबट्टू सम्मेलन में भाजपा के चर्चित नेता कैलाश विजयवर्गीय एक अनोखे अंदाज में नजर आए। हर साल होली के तत्काल बाद ‘बजरबट्टू सम्मेलन’ आयोजित होता है। हर बार की भांति इस बार भी भाजपा महासचिव कुछ इस तरह मशहूर कॉमिक करेक्टर चाचा चौधरी के अवतार में पहुंचे, कि वहां मौजूद लोग हैरान रह गए। काफी लोग अपने बीच में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय को पहचान भी नहीं सके।

जानें क्या है ‘बजरबट्टू सम्मेलन’

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में हर साल होली के चौथे दिन रंगपंचमी को हास्य कवियों के मंच ‘बजरबट्टू सम्मेलन’ आयोजित किया जाता है। जिसको लेकर साल दर साल इस सम्मेलन के प्रति लोगों का उत्साह बढ़ता ही जा रहा है। जो पिछले 25 सालों से लगातार आयोजित होने के कारण एक परंपरा का रुप ले चुका है। इस सम्मेलन को सफल बनाने में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बहुत बड़ा योगदान रहा है। इस नाम को रखने के पीछे का तर्क देते हुए आयोजकों ने बताया कि ‘बजरबट्टू’ दरअसल एक पहाड़ी गधे को कहा जाता है। हमें एक ऐसे नाम की तलाश थी, जो लोगों की जुबान पर चढ़ने के साथ ही उनकी हंसी भी छुड़ा दे। इसीलिए 1999 से आयोजित हो रहे इस मशहूर हास्य कवि सम्मेलन का नाम सभी आयोजकों की सहमति से मिलकर ‘बजरबट्टू सम्मेलन’ रख दिया गया।

ये भी पढ़ें:Bengaluru-Mysuru Expressway: अब महज 75 मिनट में पहुंचेंगे बेंगलुरु से मैसूर, PM Modi आज करेंगे लोकार्पण

विजयवर्गीय और ‘बजरबट्टू सम्मेलन’ का नाता

जैसा कि आप जानते हैं कि इस ‘बजरबट्टू सम्मेलन’ की सफलता में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा योगदान रहा है। जो इस सम्मेलन में कई सालों से हर साल आते हैं और हर बार एक अलग किरदार में दिखाई देते हैं। वो इससे पहले कभी भगवान शिव,कभी सचिन तेंदुलकर, कभी तांत्रिक तो कभी बाहुबली के किरदार में नजर आए। इसी तरह इस बार भी वो मशहूर कॉमिक करेक्टर चाचा चौधरी के अवतार में पहुंचे। जिसमें उनके साथ साबू के वेश में एक और एमपी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती भी पहुंचे थे।

ये भी पढें: Yogi सरकार ने किया IPS अधिकारियों का तबादला, पीयूष मोर्डिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Exit mobile version