शनिवार, मई 11, 2024
होमदेश & राज्यचुनाव से पहले बढ़ी CM बघेल की मुश्किलें! स्मृति ईरानी ने भी...

चुनाव से पहले बढ़ी CM बघेल की मुश्किलें! स्मृति ईरानी ने भी लगाया 500 करोड़ से ज्यादा की रिश्वत का आरोप

Date:

Related stories

BJP में सियासी मंथन के बाद छत्तीसगढ़ को मिला नया CM, आदिवासी नेता विष्णु देव साय संभालेंगे राज्य की कमान

Chhattisgarh CM: भाजपा की ओर से तमाम सियासी मंथन के बाद छत्तीसगढ़ के नए सीएम के नाम का ऐलान कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार राज्य में आदिवासी नेता के रुप में अपनी मजबूत पहचान चुके विष्णु देव साय को राज्य की कमान सौंपी गई है।

MP-राजस्थान के साथ छत्तीसगढ़ में BJP तो तेलंगाना में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत; जानें क्या रहे जीत के फैक्टर्स?

Assembly Election 2023 Result: देश के पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में चार राज्यों के नतीजे बीते दिन घोषित हुए। इसमें राजस्थान के साथ मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ व तेलंगाना जैसे राज्य शामिल हैं। देश के सबसे बड़े राजनीतिक दल होने का दावा करने वाली भाजपा ने इन चुनावों में इतिहास रचते हुए तीन राज्यों में सत्ता हासिल की।

दांव पर लगी CM KCR, बघेल व इन दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा, जानें कितने वरिष्ठ उम्मीदवार काउंटिग में पिछड़े

Assembly Election 2023 Result: देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से 4 राज्यों के नतीजे आज सामने आ रहे हैं। इसके तहत कई ऐसे दिग्गज नेता हैं जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

छत्तीसगढ़-तेलंगाना में कांग्रेस तो MP-राजस्थान में BJP का शानदार प्रदर्शन, यहां देखें क्या है शुरुआती रुझान

Assembly Election 2023 Result: देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के परिणाम आज घोषित हो रहे हैं। इसके तहत सुबह 10 बजे तक के रुझान के अनुसार राजस्थान और मध्य प्रदेश में भाजपा का शानदार प्रदर्शन नजर आ रहा है।

MP News: चुनाव के नतीजों से पहले मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा दावा, BJP की जीत को लेकर कही ये अहम बात

MP News: देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इसमें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सबसे ज्यादा सुर्खियां बन रही हैं। वहीं 3 दिसंबर को नतीजों की घोषणा से पहले एमपी में बीजेपी नेताओं के साथ कांग्रेस के दावे भी सामने आने लगे हैं।

Mahadev App Scam: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारिखों का ऐलान हो गया हैं। इसको लेकर सत्तारुढ़ दल कांग्रेस के साथ विपक्ष की भूमिका निभा रही भाजपा की तैयारियां भी जोरो पर हैं। हालाकि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप के मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी दिल्ली भाजपा हेडक्वाटर्स में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम बघेल पर कड़ा निशाना साधा है। उन्होंने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम बघेल पर 508 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप लगाए हैं। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी दावा किया था कि महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप के प्रमोटरों ने सीएम बघेल को 508 करोड़ रुपये दिए हैं। हालाकि इन आरोपों में कितनी सच्चाई है ये जांच के बाद ही पता लगाया जा सकेगा।

चुनाव से पहले मुश्किल में सीएम बघेल

छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव संपन्न होने है। इसको लेकर कांग्रेस की तैयारी जोरो पर है। कांग्रेस की ओर से वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही उनके प्रमुख चेहरा बताए जा रहे हैं। हालाकि अब उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं और महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप का मामला तुल पकड़ता नजर आ रहा है। दावा किया जा रहा है कि इसका असर आने वाले समय में विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिल सकता है।

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के गंभीर आरोप

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप के मामले में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि बीते कल असीम दास नामक व्यक्ति के पास से 5.39 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं। क्या ये सच है कि कांग्रेस नेता शुभम सोनी से असीम के माध्यम से पैसे लेते थे? क्या ये सच है कि शुभम सोनी ही असीम को कांग्रेस नेताओं को पैसे देने के लिए निर्देश देता था? इसके अलावा भी मंत्री स्मृति ईरानी ने सीएम बघेल पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

सीएम बघेल का जवाब

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ऊपर लग रहे तमाम आरोपों पर बीते कल जवाब दिया था। उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय को भी कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि भाजपा ईडी, आईटी, डीआरआई और सीबीआई जैसी एजेंसियों की मदद से छत्तीसगढ़ चुनाव लड़ना चाहती है। वहीं महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप के मामले में अपना नाम आने पर उन्होंने कहा कि ये उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास है। छत्तीसगढ़ की जनता हमारे साथ है, हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories