Home देश & राज्य Maharashtra Political Crisis: चुनाव आयोग पहुंचा NCP में टूट का मामला, दोनों...

Maharashtra Political Crisis: चुनाव आयोग पहुंचा NCP में टूट का मामला, दोनों गुटों ने खुद के असली होने का किया दावा

0
Maharashtra Political Crisis
Maharashtra Political Crisis

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में चल रहे पॉलिटिकल ड्रामे के बीच अब असली और नकली का खेल शुरू हो गया है। दरअसल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में हुई टूट का मामला अब चुनाव आयोग जा पहुंचा है। दोनों गुटों ने खुद के असली होने का दावा किया है। इसके लिए दोनों गुटों ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है। एक ओर शरद पवार का कहना है कि पार्टी उनकी है और सभी विधायक उनके साथ है। जबकि, अतिज पवार दावा कर रहे हैं कि उनके पास ज्यादा विधायकों का समर्थन है।

दोनों गुटों ने बुलाई बैठक

अपना शक्ति प्रदर्शन करने के लिए दोनों गुटों ने आज बैठक बुलाई है। एक बैठक वाई बी चव्हाण सेंटर में हो रही है, जो शरद पवार ने बुलाई है। जबकि, अजित खेमे की बैठक बांद्रा के मुंबई एजुकेशन ट्रस्ट परिसर में आयोजित की जा रही है। दोनों नेताओं की बैठक में अब तक कई विधायक और नेता पहुंच चुके हैं। पार्टी पर असली दवा उसी का होगा जिसके समर्थन में पार्टी के ज्यादा विधायक और नेता होंगे। फिलहाल, दोनों खेमों की बैठक शुरू हो गई है और विधायक भी धीरे-धीरे बैठक में पहुंच रहे हैं। पार्टी पर असली दवा किसका होगा, ये शाम तक स्पष्ट हो जाएगा।

सभी के अलग-अलग दावे

बता दें कि NCP में टूट के बाद से दोनों खेमें अपने-अपने दावे कर रहे हैं। अजीत पवार गुट का दावा है कि 42 विधायक उनके साथ हैं। जबकि, शरद पवार के गुट का दावा है कि उनके पास 44 विधायकों का समर्थन है। ऐसे में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। जिसको लेकर ये बैठक बुलाई गई है। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में सभी विधायकों और नेताओं से शपथ पत्र पर हस्ताक्षर लिए जा रहे हैं। ताकि बाद में विधायक अपनी बात से न मुकरें।

तस्वीर के इस्तेमाल पर शरद की आपत्ति

NCP चीफ शरद पवार ने अपनी तस्वीर के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई है। अतिज गुट के कार्यक्रमों में लगातार उनकी तस्वीरों का इस्तेमाल हो रहा है। जिस पर उन्होंने आपत्ति जताते हुए कहा कि मेरी इजाजत के बिना मेरी तस्वीर का इस्तेमाल न किया जाए। उन्होंने कहा, “एनसीपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष मैं हूं और प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल हैं। जिन्होंने पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर अपना फैसला किया है वे मेरे फोटो का इस्तेमाल ना करें।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version