शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यBJP के आरोपों पर भड़की Mahua Moitra, निशिकांत दुबे समेत इन नेताओं...

BJP के आरोपों पर भड़की Mahua Moitra, निशिकांत दुबे समेत इन नेताओं पर ठोका मानहानि का मुकदमा

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस की सदस्य महुआ मोइत्रा ने एक प्रश्न का उत्तर देने के बदले रिश्वत लेने का दावा करने पर भाजपा सदस्य निशिकांत दुबे के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। इसके अलावा, महुआ मोइत्रा ने कई मीडिया आउटलेट्स के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहदाराई के खिलाफ भी मुकदमा दायर किया है।

टीएमसी की फायरब्रांड सांसद पर निशिकांत दुबे और जय अनंत ने लोकसभा में मुद्दे उठाने के बदले रिश्वत लेने का आरोप लगाया था। दिल्ली हाई कोर्ट में महुआ मोइत्रा की याचिका सुनवाई के लिए निर्धारित की गई है। इस मामले पर कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा।

देहराई और महुआ में क्या है संबंध?

खबरों के मुताबिक जय अनंत देहराई के महुआ मोइत्रा के साथ रिश्ते रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पालतू कुत्ते को लेकर दोनों में विवाद छिड़ गया था, जिसके बाद दोनों अगल हो गए थे। महुआ मोइत्रा ने पिछले छह महीनों में कई बार पुलिस को जय अनंत की शिकायत की है। यहां तक ​​कि इनमें से कुछ स्थितियों में दुर्व्यवहार, पीछा करने और अपमानजनक संदेश भेजने के आरोप भी लगाए गए हैं।

महुआ पर लगे हैं रिश्वत लेने के आरोप

भाजपा विधायक निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखे पत्र में महुआ मोइत्रा पर रिश्वत लेने और सांसदों पर सवाल उठाने का आरोप लगाया था। एथिक्स कमेटी को अब स्पीकर की ओर से यह शिकायत मिली है। दुबे के अनुसार, महुआ मोइत्रा ने व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से पैसे और उपहार के रूप में रिश्वत ली और बदले में उन्होंने संसद में कुछ मुद्दे भी उठाए। इसके साथ ही निशिकांत दुबे ने महुआ पर लोकसभा की लॉग इन डिटेल्स लीक करने का भी आरोप लगाया है। इसकी जांच भी जरूरी है।

‘फर्जी डिग्री के आरोपों की भी हो जांच’

इन आरोपों के संबंध में, महुआ मोइत्रा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि रिश्वत में दिए गए पैसे और उपहारों का उपयोग करके वह एक कॉलेज और विश्वविद्यालय खरीदने जा रही हैं। इसके बाद निशिकांत दुबे वहां अपनी वास्तविक डिग्री खरीद सकते हैं। इसके साथ ही महुआ ने निशिकांत दुबे का मजाक भी उड़ाया था और स्पीकर से आग्रह किया था कि उन पर जिस फर्जी डिग्री का आरोप लगा है, उस मामले की जांच पूरी की जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें