बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यMahua Moitra: महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने की हुई सिफारिश,...

Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने की हुई सिफारिश, बीजेपी सांसद ने लगाए गंभीर आरोप

Date:

Related stories

West Bengal News: पुरुलिया में UP के संतों की पिटाई पर फूटा BJP का गुस्सा, TMC कार्यकर्ताओं पर लगाए कई गंभीर आरोप

West Bengal News: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सत्ता के दौरान हिंसा व अन्य तरह की गतिविधियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार सत्तारुढ़ दल पर हमलावर नजर आती है।

Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ एक रिपोर्ट दर्ज की गई है। जिसमें मोहित्रा को लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश की गई है। बता दें कि सारा विवाद सवाल के बदले पैसे लेने के आरोप से शुरू हुआ है। इस मामले में एथिक्स कमेटी ने मोइत्रा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

महुआ के खिलाफ की गई शिकायत

बता दें कि बीजेपी सांसद विनोद कुमार सोनकर की अध्यक्षता वाली आचार समिति आज बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में इस रिपोर्ट को स्वीकार किया गया। इसके पक्ष में करीब 6 सदस्यों ने वोट किया। तो वहीं चार सदस्य इसके विरोध में नजर आए। बता दें कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी और कांग्रेस सांसद परिणीति कौर ने रिपोर्ट के समर्थन में वोट किया।

जानकारी के लिए बता दें कि कमेटी में करीब 15 सदस्य मौजूद हैं। इसमें बीजेपी के सात, कांग्रेस के तीन और बसपा, शिवसेना, वाईएसआर, कांग्रेस कमेटी, माकपा और जनता दल के एक एक सदस्य शामिल हैं।

बीजेपी सांसद ने परिणीति कौर का किया धन्यवाद

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने परिणीति कौर का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा, ”पंजाब हमेशा भारत की अस्मिता व राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खड़ा रहा है। आज फिर से कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस पार्टी की सांसद परिणीत कौर ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए कोई समझौता नहीं किया। भारत पंजाब के जांबाजों का कृतज्ञ था, है और रहेगा।”

बता दें कि महुआ मोइत्रा पर लगे कैश फॉर क्वेरी के आप पर एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष ने कहा है कि महुआ मोइत्रा पर आरोप को लेकर कमेटी ने रिपोर्ट तैयार की है। आज बैठक में रिपोर्ट पर चर्चा हुई और इसे अपनाने की प्रक्रिया शुरू हुई। कल एक विस्तृत रिपोर्ट हम लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को देंगे।

बता दें कि हाल ही में बीजेपी सांसद ने महुआ पर आरोप लगाया था कि उन्होंने कारोबारी हीरानंदानी से महंगे गिफ्ट और पैसे लिए है इसके लिए उन्होंने अदानी ग्रुप से जुड़े कई सवाल लोकसभा में भी किए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories