शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यMamata Banerjee: बंगाल की CM को लगा एक और बड़ा झटका, ममता...

Mamata Banerjee: बंगाल की CM को लगा एक और बड़ा झटका, ममता के पूर्व मंत्री को ED ने किया गिरफ्तार

Date:

Related stories

Mamata Banerjee: Lok Sabha चुनाव से पहले बंगाल CM की तल्ख टिप्पणी, INDIA Alliance से किया किनारा!

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' समूह (INDIA Alliance) की वरिष्ठ नेता ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लोक सभा 2024 चुनाव के पहले अहम टिप्पणी की है।

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका लगा है। बता दें कि ममता के एक मंत्री को ईडी ने 20 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार हुए ममता के पूर्व मंत्री ने कहा कि मैं एक गंभीर साजिश का शिकार हूं मैं यही कह सकता हूं।

पूर्व खाद्य मंत्री को ईडी ने किया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका लगा है। बता दें कि ईडी ने राशन वितरण में कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में पश्चिम बंगाल के वन मंत्री और पूर्व खाद्य मंत्री को 20 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। ममता के गिरफ्तार किए गए इस मंत्री का नाम ज्योतिप्रिय मलिक है, एड ने शुक्रवार को सुबह करीब 3:30 बजे ज्योति प्रिया को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले मलिक ने कहा था कि “मैं एक गंभीर साजिश का शिकार हुआ हूं मैं यही कह सकता हूं”।

बता दें कि ईडी के अधिकारियों ने कई करोड़ रुपए के कथित राशन वितरण घोटाले के संबंध में जांच शुरू की थी और जांच के सिलसिले में मलिक के परिसर पर गुरुवार को एड ने छापेमारी की एक अधिकारी ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कोलकाता के साल्ट लेक इलाके मेंस्थित राज्य के वन मंत्री मलिक के दो फ्लैट पर केंद्रीय बलों की एक टीम के सहयोग से छापा मारा। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने छापेमारी की इस कार्रवाई को लेकर कहा कि यह ”बदलेकी राजनीति के अलावा और कुछ नहीं है”


भाजपा ने लगाए TMC पर भ्रष्टाचार के आरोप

अधिकारी ने बताया कि मलिक के पूर्वनिजी सहायक के मकानों सहित आठ अन्य फ्लैट पर भी छापेमारी की कार्रवाई जारी है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी ने कहा, ”मलिक के आवासों पर आठ अधिकारी छापेमार रहे हैं। हम उनके पूर्वनिजी सहायक के दमदम स्थित आवास और कुछ अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रहे हैं।” अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी पहले ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसके सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और मलिक के साथ कथित तौर पर करीबी संबंध हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति के साथ संबंध को लेकर मलिक से पूछताछ की जा रही है और मंत्री के बैंक खातों की भी जांच की जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेता राहुल सी ने आरोप लगाया के त्रिकोण कांग्रेस भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। सिन्हा ने कहा कि तृणमूल के कई नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। उन्होंने कहा, ”जब भी ईडी या सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) तृणमूल नेताओं के आवासों पर छापे मारती है, तो वे इसे गलत और इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताते हैं। हकीकत तो यह है… तृणमूल के लगभग हर नेता पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories