शनिवार, जून 22, 2024
होमख़ास खबरेंManipur Violence: CM N Biren Singh के दौरे से पहले जिरीबाम में...

Manipur Violence: CM N Biren Singh के दौरे से पहले जिरीबाम में बमबारी, सुरक्षा टीम के कई जवान घायल; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Manipur Violence: नए साल पर मणिपुर में अफरा-तफरी, हिंसा भड़कने से कई नागरिकों की मौत; जानें ताजा अपडेट

Manipur Violence: नए साल की शुरुआत देश के विभिन्न राज्यों के लिए नया सवेरा लेकर आई है। इसके तहत राज्य विकास और सुख-समृद्धि की राह पर गतिमान रहने की बात कर रहे हैं।

Manipur Internet Services: मणिपुर में बहाल हुई इंटरनेट सेवा, CM एन. बीरेन सिंह ने दिया आदेश

Manipur Internet Services: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने राज्य की जनता के लिए बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि आज से मणिपुर में इंटरनेट सेवा को बहाल किया जा रहा है।

Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, कांगपोपकी में फिर हुई गोलीबारी, कुकी समुदाय के तीन लोगों की मौत

Manipur Violence: मणिपुर के कांगपोपकी जिले में मंगलवार सुबह प्रतिबंधित उग्रवादी समूहों ने कुकी जनजाति के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

Manipur Violence: देश के उत्तर-पूर्वी में हिंसा प्रभावित राज्य मणिपुर से एक और बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार मणिपुर के जिरीबाम जिले में बमबारी की घटना सामने आई है जिसमें राज्य के सुरक्षा टीम में शामिल कई जवानों के घायल होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक घायल सुरक्षा कर्मियों को राजधानी इंफाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।

मणिपुर के जिरीबाम जिले में बीते दिन तनावपूर्ण स्थिति देखने को मिली थी जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह मंगलवार को हिंसा प्रभाविक इलाके का दौरा करने वाले थे। हालाकि सीएम के दौरे के ठीक पहले ही उनके सुरक्षा दस्ता पर हुआ हमला एक बड़ी साजिश माना जा रहा है और मामले में जांच चल रही है।

हथियारबंद बदमाशों ने किया हमला

मणिपुर राज्य में एक बार फिर बहाल हो चुकी शांति भंग हुई है। दरअसल राज्य के जिरीबाम जिले में बीते दिन हिंसा भड़कने के बाद अज्ञात बदमाशों ने मैतेई और कुकी दोनों समुदायों के कई घरों को जला दिया था। इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही पुलिस की टीम आज जिरीबाम जिले की ओर जा रही थी।

जिरीबाम जा रहे सुरक्षा दस्ते पर अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने हमला बोल दिया जिसकी चपेट में आने से सुरक्षा टीम में तैनात कई जवान घायल हो गए। इस बमबारी की चपेट में घायल हुए जवानों को राजधानी इंफाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज वरिष्ठ चिकित्सकों की देख-रेख में चल रहा है।

जिरीबाम दौरे पर जाने वाले थे CM

मणिपुर के जिरीबाद में हुए हिंसा के बाद मंगलवार यानी 11 जून को सीएम एन बीरेन सिंह स्थानिय मौके का दौरा करने जाने वाले थे। हालाकि सीएम के दौरे से ठीक पहले घात लगाकर बैठे हथियारबंद बदमाशों ने सुरक्षा टीम पर ही निशाना साध कर उन पर हमला बोल दिया।

मणिपुर के जिरीबाम में उपजे तनाव के बाद हिंसा प्रभावित इलाके से लगभग 600 लोग असम के कछार जिले में शरण ले रहे हैं। कछार जिला पुलिस ने ताजा स्थिति को देखते हुए सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है और सुरक्षाकर्मियों व विशेष कमांडो बलों को तैनात कर सीमावर्ती क्षेत्रों में गश्त किया जा रहा है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories