गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमख़ास खबरेंManipur Violence: CM N Biren Singh के दौरे से पहले जिरीबाम में...

Manipur Violence: CM N Biren Singh के दौरे से पहले जिरीबाम में बमबारी, सुरक्षा टीम के कई जवान घायल; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Rahul Gandhi: हाथरस के बाद Assam, Manipur पहुंचे राहुल गांधी, राहत शिविर का दौरा कर पीड़ितों से की मुलाकात; जानें डिटेल

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व रायबरेली लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद बेहद सक्रिय नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बीते दिनों ही यूपी के हाथरस में हुए भगदड़ में मारे जाने वाले मृतकों के परिजनों से मुलाकात की थी।

Rahul Gandhi: क्या हाथरस के बाद Manipur भी जाएंगे राहुल गांधी? जानें क्या है Congress के पूर्व चीफ की खास तैयारी?

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व रायबरेली लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी की सक्रियता तेजी से बढ़ती जा रही है। दावा किया जा रहा है कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का राजनीतिक कद भी बढ़ा है, जिसमें वो और इजाफा देने के लिए प्रयासरत नजर आ रहे हैं।

Manipur Violence: देश के उत्तर-पूर्वी में हिंसा प्रभावित राज्य मणिपुर से एक और बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार मणिपुर के जिरीबाम जिले में बमबारी की घटना सामने आई है जिसमें राज्य के सुरक्षा टीम में शामिल कई जवानों के घायल होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक घायल सुरक्षा कर्मियों को राजधानी इंफाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।

मणिपुर के जिरीबाम जिले में बीते दिन तनावपूर्ण स्थिति देखने को मिली थी जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह मंगलवार को हिंसा प्रभाविक इलाके का दौरा करने वाले थे। हालाकि सीएम के दौरे के ठीक पहले ही उनके सुरक्षा दस्ता पर हुआ हमला एक बड़ी साजिश माना जा रहा है और मामले में जांच चल रही है।

हथियारबंद बदमाशों ने किया हमला

मणिपुर राज्य में एक बार फिर बहाल हो चुकी शांति भंग हुई है। दरअसल राज्य के जिरीबाम जिले में बीते दिन हिंसा भड़कने के बाद अज्ञात बदमाशों ने मैतेई और कुकी दोनों समुदायों के कई घरों को जला दिया था। इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही पुलिस की टीम आज जिरीबाम जिले की ओर जा रही थी।

जिरीबाम जा रहे सुरक्षा दस्ते पर अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने हमला बोल दिया जिसकी चपेट में आने से सुरक्षा टीम में तैनात कई जवान घायल हो गए। इस बमबारी की चपेट में घायल हुए जवानों को राजधानी इंफाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज वरिष्ठ चिकित्सकों की देख-रेख में चल रहा है।

जिरीबाम दौरे पर जाने वाले थे CM

मणिपुर के जिरीबाद में हुए हिंसा के बाद मंगलवार यानी 11 जून को सीएम एन बीरेन सिंह स्थानिय मौके का दौरा करने जाने वाले थे। हालाकि सीएम के दौरे से ठीक पहले घात लगाकर बैठे हथियारबंद बदमाशों ने सुरक्षा टीम पर ही निशाना साध कर उन पर हमला बोल दिया।

मणिपुर के जिरीबाम में उपजे तनाव के बाद हिंसा प्रभावित इलाके से लगभग 600 लोग असम के कछार जिले में शरण ले रहे हैं। कछार जिला पुलिस ने ताजा स्थिति को देखते हुए सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है और सुरक्षाकर्मियों व विशेष कमांडो बलों को तैनात कर सीमावर्ती क्षेत्रों में गश्त किया जा रहा है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories