Home ख़ास खबरें Manipur violence: फिर जल उठा मणिपुर, CRPF के 2 जवान हुए शहीद,...

Manipur violence: फिर जल उठा मणिपुर, CRPF के 2 जवान हुए शहीद, जानें ताजा अपडेट

Manipur violence: मणिपुर में फिर से हिंसा हुई है। CRPF के 2 जवान शहीद हो गए हैं।

0
Manipur violence
Manipur violence

Manipur violence: जहां एक तरफ पूरे देशभर में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ एक बार फिर मणिपुर हिंसा की आग में जल उठा है। देर रात मणिपुर में कुकी उग्रवादियों ने CRPF बटालियन पर हमला कर दिया जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं। इसके साथ ही कुछ जवान घायल भी हुए हैं। शहीद हुए सैनिक सीआरपीएफ 128 बटालियन के बताए जा रहे हैं।

नारानसेना इलाके में कुकी उग्रवादियों ने सेना पर किया हमला

शुक्रवार रात करीब दो बजे अचानक से नारानसेना इलाके में कुकी उग्रवादियों ने हमला कर दिया। जिसके बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवान शहीद हो गए। आपको बता दें, पिछले कई महीनों से मणिपुर में हिंसा की घटनाएं देखने को मिल रही हैं। 26 अप्रैल को देश में दूसरे चरण के लोकसभा चुनावों में मणिपुर में भी मतदान हुआ है। इस दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रदीप कुमार झा ने बताया था कि, मणिपुर में छोटी-मोटी हिंसा के बीच चुनाव हुए।

पिछले एक साल से आरक्षण को लेकर जल रहा मणिपुर

आपकी जानकारी के लिए बता दें, मणिपुर में मैतेई और कुकी समुदायों के बीच जातीय हिंसा आरक्षण को लेकर चल रही है। जिसमें अब तक कई सारे लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version