Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Meerut Expressway: दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे पर सफर करने वालों के लिए बड़ी राहत,...

Meerut Expressway: दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे पर सफर करने वालों के लिए बड़ी राहत, इन दो जगहों पर लूप बनने से नहीं करना होगा जाम का सामना     

Meerut Expressway: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर लूप का डिजाइन तैयार कर लिया गया है। ऐसे में मंजूरी के लिए सड़क एवं परिवहन मंत्रालय को प्रस्ताव भेज दिया गया है। ऐसे में देखा जाए तो इसके बन जाने से एनसीआर क्षेत्र में रहने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगा। अब उन्हें दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर प्रवेश और निकास की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा।

0

Meerut Expressway: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। बताया जा रहा है, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने मेरठ एक्सप्रेसवे पर लूप बनाने को लेकर अहम कदम उठाया है। इसके लिए NHAI ने लूप का डिजाइन तैयार कर सड़क एवं परिवहन मंत्रालय को मंजूरी के लिए भेज दिया है। ऐसे में देखा जाए तो इसके बन जाने से एनसीआर क्षेत्र में रहने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगा। अब उन्हें दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर प्रवेश और निकास की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। अब यह जानना बहुत अहम हो जाता है, कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे वो दो जगह कौन से हैं? जहाँ लूप बनाया जाएगा।

लाल कुआँ और ABES कॉलेज के पास बनेगा लूप

लोगों की भारी डिमांड के बाद NHAI ने मेरठ एक्सप्रेसवे पर लूप बनाने की मंजूरी को लेकर सड़क एवं परिवहन मंत्रालय प्रस्ताव भेज दिया है। दरअसल पिछले कुछ समय से लाल कुआँ और ABES कॉलेज के पास देखा गया था, कि यहां अक्सर जाम लग जाता है। इसके अलावा लोगों को प्रवेश और निकास की भी दिक्कत होती है। ऐसे में अब इन दोनों जगहों पर लूप बनाने को लेकर तेजी से प्रस्तावित दिशा में कार्य किया जा रहा है। इस सम्बन्ध में पिछले दिनों राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री डॉ. वीके सिंह ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को लेकर NHAI के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद मेरठ एक्सप्रेसवे का निरीक्षण भी किया। 

राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री डॉ. वीके सिंह ने दिया आश्वासन

लाल कुआं के रहने वाले निवासी रोहित शर्मा का कहना है, कि हमेशा NH-9 पर जाम रहता है। इससे यहां के रहने वाले लोगों को जाम की समस्या से काफी जूझना पड़ता है। अगर यहां लूप बन जाएगा तो काफी राहत होगी।इधर इस मामले में पर राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री डॉ. वीके सिंह ने कहा, “ दोनों जगहों पर लूप अवश्य बनाए जाएंगे। इसके लिए डिजाइन भी बनकर तैयार हो गया है। आगामी कार्यों के लिए बहुत जल्द औपचारिक कार्यों की शुरुआत की जाएगी।”   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version