रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMeerut News: खुशखबरी! मेरठ से लखनऊ और प्रयागराज के लिए जल्द शुरू...

Meerut News: खुशखबरी! मेरठ से लखनऊ और प्रयागराज के लिए जल्द शुरू होगी रेल सेवा, केंद्रिय रेल मंत्री ने की घोषणा

Date:

Related stories

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में रहने वाले लोगों के लिए एक बेहद ही बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि केंद्रिय रेल मंत्रालय जल्द ही मेरठ से लखनऊ और प्रयागराज के लिए एक नई ट्रेन यानी कि एक्सप्रेस चलाने का प्रबंध करने वाला है। इसकी घोषणा खुद केंद्रीय रेल मंत्री ने की है।

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ में की घोषणा

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के दौरान इस बात की जानकारी दी, कि जल्द ही मेरठ से लखनऊ और प्रयागराज के लिए ट्रेन पटरी पर दौड़ाई जाएगी।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि भारी मांग को देखते हुए मेरठ और प्रयागराज के बीच रेल कनेक्शन जल्द ही साकार होने वाला है। प्रस्तावित ट्रेन मेरठ को लखनऊ और प्रयागराज से जोड़ेगी जिसके लिए स्टडी पूरी हो चुकी है। बताया गया कि मेरठ-बिजनौर-हस्तिनापुर रेल सेवा के लिए शुरू की गई परियोजना का सर्वेक्षण चल रहा है।

”जल्द डिजाइन सामने आएगा”

इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि मैं डीपीआर कार्य की समीक्षा करूंगा, मैं यह भी समीक्षा करूंगा कि मेरठ के क्रांति भूमि रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय स्टेशन कैसे बनाया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि रेलवे लगातार लोगों को बेहतर से बेहतर सुविधा देने की कोशिश कर रही है।

वैष्णव ने कहा, ‘मेरठ से लखनऊ और प्रयागराज तक रेल सेवा की मांग की गई थी। संपूर्ण व्यवहार्यता अध्ययन पूरा हो चुका है और जल्द ही एक ट्रेन शुरू होने वाली है। मेरठ-बिजनौर-हस्तिनापुर रेल सेवा के लिए शुरू की गई परियोजना का सर्वेक्षण चल रहा है। एक सर्वेक्षण चल रहा है और मैं डीपीआर कार्य की समीक्षा करूंगा। मैं यह भी समीक्षा करूंगा कि मेरठ के क्रांति भूमि रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय स्टेशन कैसे बनाया जा सकता है। जल्द ही एक डिजाइन सामने आएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories