मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMeerut News: मेरठ के अवैध बूचड़खाने पर चला पुलिस का चाबुक, इतने...

Meerut News: मेरठ के अवैध बूचड़खाने पर चला पुलिस का चाबुक, इतने लोग हुए गिरफ्तार

Date:

Related stories

Greater Noida News: ड्रग्स फैक्ट्री पर चला दिल्ली पुलिस का चाबुक, चार अफ्रीकी गिरफ्तार

Greater Noida News: दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एंफेटामाइन ड्रग्स बरामद किया है। चार विदेशी आरोपियों को गिरफ्तार किया।

नए साल में मेरठ को बड़ा तोहफा! इंडस्ट्रियल प्लेज पार्क को मिली शासन की मंजूरी; जानें कैसे रफ्तार पकड़ेगा शहर का विकास

Meerut News: उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में बसा शहर मेरठ अपने औद्योगिक प्रतिष्ठानों के लिए जाना जाता है। यूपी के विभिन्न जिलों से लोग मेरठ में रोजगार की तलाश में आते हैं। ऐसे में यूपी शासन भी मेरठ के लिए विकास परियोजनाओं को लेकर पूरी तरह से सजग नजर आता है।

Meerut News: मेरठ पुलिस ने आज सुबह रविवार को बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने रशीद नगर स्थित एक मीनी कमेला (बूचड़खाने) में छापा मारा। इस दौरान मौके से पशु काटने वाले जीजा-साला फरार हो गए। वहीं एक महिला को पुलिस ने धर-दबोचा। खबर है, कि मेरठ पुलिस को सूचना मिली थी, कि रशीद नगर स्थित एक घर में अवैध से पशुओं को काटा जा रहा है। ऐसे में मेरठ पुलिस ने सुबह होते ही बूचड़खाने पर धावा बोल दिया।  

पशु काटने वाले जीजा-साला फरार  

मीनी कमेला पर जब  पुलिस ने छापा मारा, तो रशीद नगर में भगदड़ सी मच गई। इस दौरान पशु काटने वाले शाहरुख (जीजा) व उसका साला अमन मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए। लेकिन पुलिस ने शाहरुख पत्नी शबा को हिरासत में ले लिया। फ़िलहाल दोंनो (जीजा-साला) की तलाश जारी है। पुलिस के मुताबिक जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं इस मामले पर तीनों आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। 

लोगों ने दी थी पुलिस को जानकारी

खबरों की मानें तो बूचड़खाने की जानकारी लोगों ने दी थी। ऐसे में पुलिस ने सुबह होते ही मीनी कमेला पर छापा मारा। पुलिस के मुताबिक मुल्ला शाहरुख के घर अवैध रूप से पशुओं को काटा जा रहा था। ऐसे में पुलिस ने यहां रेड की। तीन लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है।दो आरोपी फरार है।

देखा जाए तो उत्तर प्रदेश में अवैध रूप से चल रहे बूचड़खाने पर लगाम लगाने के लिए पुलिस और शासन दोनों कोशिश में जुटी हैं। पहले भी मुख्यमंत्री योगी नाथ ने  अवैध बूचड़खाने को लेकर कार्रवाई करने की बात कह चुके हैं। अब प्रदेश में मीनी  कमेला न के बराबर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें