शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMeerut News: मेरठ से आया अजीबो–गरीब मामला, अस्पताल में नवजात के कई...

Meerut News: मेरठ से आया अजीबो–गरीब मामला, अस्पताल में नवजात के कई हाथ कई पैर, हर कोई हैरान

Date:

Related stories

नए साल में मेरठ को बड़ा तोहफा! इंडस्ट्रियल प्लेज पार्क को मिली शासन की मंजूरी; जानें कैसे रफ्तार पकड़ेगा शहर का विकास

Meerut News: उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में बसा शहर मेरठ अपने औद्योगिक प्रतिष्ठानों के लिए जाना जाता है। यूपी के विभिन्न जिलों से लोग मेरठ में रोजगार की तलाश में आते हैं। ऐसे में यूपी शासन भी मेरठ के लिए विकास परियोजनाओं को लेकर पूरी तरह से सजग नजर आता है।

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बता दें कि यहां पर एक नवजात बच्चा चर्चा का विषय बन गया है। इस नवजात बच्चे के पैदा होते ही आसपास के इलाके समेत अस्पताल में बातें होने लगी है। दरअसल इस नवजात बच्चे के एक नहीं, दो नहीं, तीन नहीं बल्कि चार पैर और तीन हाथ हैं।

अस्पताल में पैदा हुआ अनोखा बच्चा

दरअसल मामला मेरठ के मुजफ्फरनगर का है। जहां पर रहने वाले इरफान ने अपने नवजात बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था। इरफ़ान का कहना है कि 7 साल पहले उनकी शादी हुई थी। पहले से ही उनके पास तीन बेटियां है। अब उसके घर में एक बेटे का जन्म हुआ है। लेकिन उसके चार पैर और तीन हाथ है।

इरफान बच्चों को अस्पताल में लेकर आए तो उन्हें देखकर हर कोई हैरान रह गया। लोगों का कहना है कि उन्होंने इससे पहले कभी भी इस तरह का बच्चा नहीं देखा जिसके इतनी ज्यादा हाथ और पर हो। इरफान का कहना है कि जब बच्चे ने जन्म लिया था तबीयत ठीक था रेस्पॉन्ड भी कर रहा था।

बच्चे के इलाज में जुटे डॉक्टर्स

लेकिन उसके तीन हाथ और चार पैसे इसके बाद डॉक्टर की टीम जांच में जुट गई वहीं डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे की पूरी तरह से जांच पड़ताल की जा रही है टेस्ट भी किया जा रहे हैं बच्चे के हाथ पर एक्स्ट्रा होने पर हर कोई हैरान है।

मामले में मेरठ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉक्टर अखिलेश मोहन ने बताया कि बच्चे के इस शारीरिक बनावट का कारणों का पता लगाया जा रहा है। हमारी टीम जुटी हुई है। यह कोई चमत्कार नहीं है। डिसऑर्डर की वजह से ऐसा हो जाता है। पूरी जांच के बाद ही आगे का इलाज किया जाएगा। सीएमओ का कहना है कि मेडिकल साइंस में इस बीमारी को कंजेनिटल डिसऑर्डर कहते हैं। कभी-कभी कुछ बच्चों में जन्मजात विकार हो जाते हैं। अंधविश्वास वाली बात नहीं करनी चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories