बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यMizoram Assembly Election Result 2023: मिजोरम में शुरुआती बढ़त में जेडपीएम सत्तारूढ़...

Mizoram Assembly Election Result 2023: मिजोरम में शुरुआती बढ़त में जेडपीएम सत्तारूढ़ एमएनएफ से आगे, जाने शुरुआती रुझान

Date:

Related stories

Mizoram Election Result 2023: आज मिजोरम में विधानसभा चुनाव 2023 की मतगणना शुरू हो गई है। बता दें कि शुरुआती रुझानों में मिजोरम पीपल्स मूवमेंट्स अन्य पार्टियों से आगे निकलती हुई नजर आ रही है। क्या है लेटस्ट अपडेट

तीसरे नंबर पर आई कांग्रेस

वहीं राज्य में कांग्रेस की बात करें तो फिलहाल कांग्रेस तीसरे पायदान पर नजर आ रही है। मालूम हो कि मिजोरम में मतगणना की प्रक्रिया 3 दिसंबर को ही होने वाली थी लेकिन इलेक्शन कमीशन ने इसकी तारीख बदलकर 4 दिसंबर कर दी।

दरअसल राजनीतिक दलों की तरफ से चुनाव की तारीख बदले जाने की मांग को लेकर आयोग को एक पत्र लिखा गया था। पत्र में कहा गया था कि मिजो के लोग रविवार के दिन पूरी तरह से पूजा में समर्पित रहेंगे।

जेडीएम बहुमत के करीब

जानकारी के लिए बता दें कि शुरुआती रुझानों में 4 साल पहले बनी जेडीएम बहुमत के काफी ज्यादा करीब नज़र आ रही थी। लेकिन अब आंकड़ों में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। इस समय मुकाबला सभी राजनीतिक दलों में काफी ज्यादा कांटेदार हो गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि 2018 में एमएनएफ ने 26 सीटें जीतकर कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया। जेडपीएम आठ सीटों पर विजयी हुई, जबकि कांग्रेस केवल पांच सीटों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई, जबकि 2013 में उसे 34 सीटें मिली थीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories