सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यMP Election News: एमपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का ये है अंतिम...

MP Election News: एमपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का ये है अंतिम दांव, इन सीटों पर रहेगी नजर     

Date:

Related stories

MP Election News: मध्यप्रदेश में एक तरफ भारतीय जनता पार्टी की सरकार लोगों तक घर-घर जाकर राज्य एवं केंद्र की तरफ से दी जाने वाली योजनाओं के बारे में अवगत करा रही है। तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस विधानसभा चुनावों को लेकर अब अंतिम रूप देने में लगी है। इसके लिए वह SC/ST (अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति) के लिए अलग से वचन पत्र भी तैयार कर रही है।

बता दें कि साल 2018 के मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस को अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के सीटों पर काफी फायदा हुआ था। इसे लेकर अब मध्य प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में बैठक कर अंतिम रूप दिया जा रहा है। 

SC/ST वाला दांव खेलेगी कांग्रेस

सीटों पर प्रभाव होने के कारण कांग्रेस का फोकस अब अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति को लेकर हो गया है। साल 2018 में हुए मध्यप्रदेश विधानसभा के नतीजों पर गौर करें, तो आरक्षित 35 सीटों में कांग्रेस ने 17 पर विजय पाई थी। ऐसे में अब कांग्रेस इन सीटों पर फिर से विजयी होने की दिशा में कार्य कर रही है। इसके लिए वह SC/ST वचन पत्र भी लाने वाली है। 

नवम्बर-दिसम्बर में हो सकते हैं चुनाव

मध्य प्रदेश में विधानसभा का चुनाव नवम्बर-दिसम्बर में कराया जा सकता है। हालांकि यह सब कुछ चुनाव आयोग के हाथ में है। ऐसे में देखा जाए तो सभी पार्टियों के पास अब बहुत कम दिन का समय शेष रह गया है। भाजपा और कांग्रेस के बड़े नेता लगातार मध्यप्रदेश का दौरा कर रहे हैं। ऐसे में इस बार चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी की सीधी टक्कर देखने को मिल सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें