गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंMP News: तकनीकी खराबी के चलते वायुसेना के हेलीकॉप्टर की हुई खेत...

MP News: तकनीकी खराबी के चलते वायुसेना के हेलीकॉप्टर की हुई खेत में इमरजेंसी लैंडिंग, क्रू के सभी मेंबर्स सुरक्षित, वीडियो देखें       

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बड़ी खबर निकल कर सामने आई है। बताया जा रहा है, यहां भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। ANI न्यूज एजेंसी के रिपोर्ट के मुताबिक इसके पीछे का कारण तकनीकी खराबी है। इस सम्बन्ध में एजेंसी ने बताया, कि अब तक किसी भी क्रू में मेंबर्स की हताहत होने की खबर नहीं है। सभी लोग सुरक्षित हैं। वहीं जानकारी के मुताबिक यह हेलीकॉप्टर प्रशिक्षण मिशन पर था। हेलीकॉप्टर में सेना के छह जवान मौजूद थे। फ़िलहाल तकनीकी खराबी का पता लगाया जा रहा है। इस सम्बन्ध में सूचना मिलने पर पहले  ही सेना के टेक्नीशियन और इंजीनियर मौके पर पहुंचने के लिए रवाना हो गए हैं। 

एएलएच एमके-III हेलीकॉप्टर की हुई खेत में इमरजेंसी लैंडिंग 

बता दें कि भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग भोपाल के डूंगरिया बांध के पास हुई है। सेना का एएलएच एमके-III हेलीकॉप्टर प्रशिक्षण मिशन पर था। जिसमें सेना के 6 जवान मौजूद थे। तकनीकी खराबी के चलते आनन-फानन में पायलट ने खेत में ही इमरजेंसी सेफ लैंडिंग कर दिया।  बहरहाल सभी जवान सुरक्षित है। संबंधित स्थान पर सेना अभी निगरानी कर रही है। बताया जा रहा है, सेना की मदद और तकनीकी खराबी की जांच के लिए टेक्नीशियन और इंजीनियर निकल चुके हैं।       

सेना के हेलीकॉप्टर  को देखने के लिए गांव वालों की उमड़ी भीड़

जैसे ही सेना के एएलएच एमके-III हेलीकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग हुई, तो गांव वालों को इस बात की भनक लग गई। ऐसे में वह खेत की तरफ दौड़े भागे। अभी सेना का सेफ इमरजेंसी लैंडिंग वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस समबन्ध में न्यूज़ एजेंसी ANI ने ट्वीट कर वीडियो भी जारी किया है। जिसे आपको देखना चाहिए। 

ANI न्यूज़ एजेंसी  ने ट्वीट में लिखा “भारतीय वायु सेना के एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर ने भोपाल के पास सेफ लैंडिंग की। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, चालक दल (क्रू मेंबर्स) सुरक्षित है। सेना की एक टीम तकनीकी मुद्दों पर गौर करने के लिए रवाना हो चुकी है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें