शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यMP News : विधानसभा का सत्र कल होगा शुरू, पूर्व सीएम नहीं...

MP News : विधानसभा का सत्र कल होगा शुरू, पूर्व सीएम नहीं होंगे शामिल, कांग्रेस इस तरह उठाएगी अपनी आवाज

Date:

Related stories

MP News : मध्य प्रदेश में कल से 16वीं विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला है। बता दें कि ये सत्र 18 दिसंबर से शुरू होगा। जोकि 21 दिसंबर तक चलेगा। विधानसभा सत्र में सबसे पहले विधायकों का शपथ ग्रहण कराया जाएगा। इसके बाद 20 दिसंबर को विधानसभा अध्यक्ष का भी निर्वाचन किया जाएगा।

कल से शुरू होगा विधानसभा का सत्र

जानकारी के लिए बता दें कि 20 दिसंबर को विधानसभा में राज्यपाल का अभिभाषण भी होगा। जिसके बाद 21 दिसंबर को शासकीय कार्य और राज्यपाल के अभिभाषण प्रस्ताव पर चर्चा होगी। आदमी की यह बैठक दो शिफ्ट में आयोजित की गई है जो की सुबह 11:00 बजे शुरू होगी और दोपहर 1.30 बजे तक रहेगी।

वहीं दूसरी शिफ्ट दोपहर 3:00 बजे शुरू होगी, जोकि शाम 5:00 बजे तक रहेगी। इस दौरान सभी नेता और विधायक इस सत्र में शामिल होंगे। वहीं खबर यह है कि विधानसभा के इस पहले सत्र में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शामिल नहीं होंगे। इस बात की जानकारी कमलनाथ ने विधानसभा में दे दी है।

हालांकि विधानसभा के पहले सत्र में कांग्रेस से अपनी आवाज उठाने वाली है। बता दें कि कांग्रेस के सभी विधायक किसान, युवा, रोजगार, व्यापम और परीक्षा में गड़बड़ी के मामलों को पूरी जोरदारी से उठाएगी और सरकार से इसका जवाब भी मांगेगी ।

विधानसभा में सुरक्षा के किए गए खास इंतजाम

विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव ने बताया कि विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह पूरे प्रदेश के लोग लाइव देख सकेंगे। इसके लिए टीवी चैनल के जरिये व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा है कि सुरक्षा व्यवस्था अचूक रहेगी। प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव ने कहा कि विधानसभा में नव निर्वाचित विधायकों के परिजनों के लिए भी बैठने की व्यवस्था की गई है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अनुपूरक बजट का प्रस्ताव अभी नहीं आया है। उन्होंने कहा कि संसद में घटना के बाद विधानसभा की सुरक्षा के लिए निर्देश दिए हैं। विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी। विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था आईपीएस अफसर की निगरानी में होगी। विधानसभा में अध्यक्ष का निर्वाचन भी होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories