सोमवार, मई 20, 2024
होमख़ास खबरेंMP News: ग्वालियर के इस नामी इंस्टीट्यूट में फूड पॉइजनिंग से मचा...

MP News: ग्वालियर के इस नामी इंस्टीट्यूट में फूड पॉइजनिंग से मचा हड़कंप, 100 से ज्यादा छात्र बीमार; जानें पूरा घटनाक्रम

Date:

Related stories

MP News: खुशखबरी! भोपाल में 19 मई को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन, जानें कैसे मरीजों को मिलेगा फायदा

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित गुरु नानक चैरिटेबल मेडिकल सेंटर, गुरुद्वारा कॉम्प्लेक्स टी.टी.नगर की ओर से 19 मई यानी रविवार को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।

MP Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं लू का सितम! जानें मध्य प्रदेश में मौसम के मिजाज को लेकर क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों मौसम का मिजाज तेजी से बदला है। राज्य के कई इलाके ऐसे हैं जहां लू का सितम नजर आ रहा है तो कई इलाकों में काले बादल छाए रहने के साथ बारिश के आसार हैं।

MP Weather Update: बारिश के बाद अब मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में गर्मी बढ़ने के आसार, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के मैदानी इलाको के प्रमुख राज्य मध्य प्रदेश में मौसम तेजी से करवटें बदलता नजर आया है। इसी क्रम में बीते दो-तीन दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है।

MP News: Jyotiraditya Scindia की मां Madhavi Raje सिंधिया के निधन से पसरा मातम, कई दिग्गजों ने जताया शोक

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर रियासत की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का आज निधन हो गया। उनके निधन से मध्य प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में मातम फैल गया है।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट! कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार; देखें IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख मैदानी राज्यों में से एक मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम ने एका-एक करवट बदले हैं। मौसम विभाग (IMD) द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार आज से 16 मई यानी गुरुवार तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरते भी नजर आ सकते हैं।

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर स्थित देश के प्रतिष्ठित खेल संस्थान में से एक ‘लक्ष्मीबाई नेशनल कॉलेज ऑफ फिजिकल’ के छात्रावास में रहने वाले बच्चे अचानक से उल्टी, और पेट दर्द की समस्या शुरू हो गयी। पहले शुरुआत में यह एक दो बच्चों में देखी गयी, लेकिन जैसे ही रात होने लगी। यह समस्या और भी बढ़ने लगी। ऐसे में इस बात की सूचना कॉलेज के वाइस चांसलर और हॉस्टल वार्डन को दी गयी। तब मौके पर पहुंच कर दोनों ने बच्चों की हालत देखकर अस्पताल में भर्ती करने का निर्णय लिया।

छात्रों ने खाये थे सोमवार को मटर-पनीर 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो छात्रों ने सोमवार को बने हॉस्टल मेस में मटर-पनीर खाया था। पनीर ख़राब थी, इसकी पूरी आशंका है। पिछले दो दिनों से संस्थान में पढ़ने वाले छात्रों की हालत बिगड़ी हुई थी। अस्पताल में मंजर डरावना था। बताया जा रहा है, उस दौरान बच्चे अपने परिजन को याद करते हुए रो रहे थे। इस मामले पर कॉलेज के किसी भी बड़े पदाधिकारी ने बात करने से साफ़ मना कर दिया है।  उनका कहना है, कि हमारा मुख्य रूप से ध्यान बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर है। हम स्थिति को ठीक करने में लगे है। 

फूड पॉइजनिंग के चलते 100 से ज्यादा बच्चे बीमार  

सूत्रों की मानें तो सोमवार को जब ऐसी दिक्कत आई तब संस्थान बच्चों की मलेरिया और दस्त, उल्टी की जांच में लगा रहा। ऐसे में संस्थान ने उस दौरान फ़ूड का सेम्पल क्यों नहीं लिया। यह एक बड़ा सवाल है। इधर दो दिन बीत जाने के बाद बताया जा रहा है, अभी भी छात्रों की हालत बेकाबू हैं। आज सुबह एक छात्र को कोमा में ले जाने की भी खबर थी। फूड पॉइजनिंग के मामले में 100 से ज्यादा बच्चे बीमार हैं। इनमें से दर्जनों छात्रों की हालत गंभीर बनी हुई है।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।      

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें