सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यMP News: मध्य प्रदेश के लिए PM की बड़ी सौगात, हजारों करोड़...

MP News: मध्य प्रदेश के लिए PM की बड़ी सौगात, हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट के साथ ग्वालियर संभाग को साधने की तैयारी

Date:

Related stories

MP News: शहडोल में रेत माफिया का आतंक! ASI को ट्रैक्टर तले कुचला; जानें प्रशासन का पक्ष

MP News: मध्य प्रदेश के अन्तर्गत आने वाले शहडोल जिले को लेकर आज खूब सुर्खियां बन रही हैं। दरअसल शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र से रेत माफिया का आतंक सामने आया है।

Lok Sabha Election 2024: चुनावी सफर के बीच PM Modi का अयोध्या दौरा, जानें क्या है खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

MP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं जहां ग्वालियर और चंबल संभाग में पीएम ने 19000 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया है। इसके तहत राज्य में पीएम द्वारा 2 लाख से अधिक पीएम आवासों का गृह प्रवेशम् भी किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे परिवार जनों, धरतेरस और दीपावली पर्व से पहले आज मध्य प्रदेश के 2 लाख गरीब परिवार अपने नए घर में प्रवेश कर रहे हैं। इसके लिए मैं सभी को बधाई देता हूं। वहीं हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास कर पीएम ने अपनी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को भी जनता के समक्ष रखा।

पीएम मोदी के साथ इस दौरान सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे। सीएम शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश के साथ पूरा ग्वालियर लगातार विकास कर रहा है और परिणाम स्वरुप आज ग्वालियर से लेकर अन्य हिस्सों में विकास की गंगा बह रही है। कहा जा रहा है कि भाजपा अपने विभिन्न परियोजनाओं के जरिए ग्वालियर संभाग को साधने की कोशिश में है और इसी क्रम में पीएम मोदी का इस क्षेत्र में दौरा है।

19000 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण

पीएम मोदी ने अपने मध्य प्रदेश के दौरे पर सूबे की जनता के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने 19000 करोड़ की लागत से बनने वाले विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसके तहत प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पीएम आवासों का गृह प्रवेशम् भी हुआ। पीएम ने इस दौरान ग्वालियर से सुमावली के बीच चलने वाली 411 करोड़ की लागत वाली लोकल ट्रेन का भी शुभारंभ किया। कहा जा रहा है कि इससे ग्वालियर और मुरैना के गरीब लोगों को फायदा होगा।

मध्य प्रदेश पर पीएम मोदी का फोकस

बता दें कि पीएम मोदी लगातार मध्यप्रदेश का दौरा कर रहे हैं। उनके इस दौरे को वर्ष के अंत मे होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। बता दें कि पीएम मोदी ने बीते 25 सितंबर को भी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का दौरा किया था और भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ में भाग लिया था। अब इसको लेकर कहा जा रहा है कि भाजपा पीएम के जरिए मध्य प्रदेश के चंबल और ग्वालियर संभाग को साधने की तैयारी में है।

ग्वालियर संभाग को साधने की तैयारी

बता दें कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग को लेकर कहा जाता है कि ये क्षेत्र सत्ता के लिए सीढ़ी का काम करती है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को इस क्षेत्र से महज 6 सीटें मिली थी। यहां कुल सीटों की संख्या 34 है जिसमें कांग्रेस ने 26 सीटों को जीतकर लंबे समय बाद सत्ता में वापसी की थी। अब इसको लेकर दावा किया जा रहा है कि भाजपा पीएम मोदी के सहारे ग्वालियर चंबल संभाग पर ध्यान केन्द्रित कर एक बार फिर सत्ता में वापसी की तैयारी मे है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें