शुक्रवार, अप्रैल 12, 2024
होमदेश & राज्यMPPSC Recruitment : मध्य प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली...

MPPSC Recruitment : मध्य प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली भर्ती, ये है आवेदन की आखिरी तारीख

Date:

Related stories

MPPSC Recruitment : जो भी अभ्यर्थी मध्य प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर के भर्ती का इंतजार कर रहे हैं या जो तैयारी कर रहे हैं। उनके लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण खुशखबरी है। जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर की वैकेंसी निकाली है।

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली भर्ती

जो भी उम्मीदवार या अभ्यर्थी अपने आप को इस वैकेंसी के लिए योग्य मानते हैं। वह जल्द ही इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि आयोग की तरफ से इस पद के लिए फॉर्म ऑनलाइन उपलब्ध कराई जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से जारी किए गए नोटिस के अनुसार हिंदी, अंग्रेजी और इतिहास समेत कई सब्जेक्ट के लिए कल 800 पद खाली हैं। इसलिए उम्मीदवार जमकर अप्लाई कर सकते हैं।

15 दिसंबर 2023 तक करें आवेदन

हालांकि जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन की आखिरी तारीख 15 दिसंबर 2023 तैयार की गई है। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं। वह जल्द से जल्द अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर दें। वहीं वह इस भर्ती के लिए ऑफिशल वेबसाइट वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर भी जा सकते हैं।

आयोग की तरफ से जारी की गई ऑफिशल वेबसाइट पर ही सभी वैकेंसी के फॉर्म्स निकल गए हैं और सभी उम्मीदवार इसी वेबसाइट के जरिए ही अपने फार्म भरकर सबमिट कर सकते हैं। वहीं आवेदन शुल्क की बात करें तो एससी, एसटी को छोड़कर सभी उम्मीदवारों को 500 रूपये की रकम जमा करनी होगी। वहीं एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रूपये का शुल्क रखा गया है।

इसके साथ ही आयु सीमा की बात करें, तो कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 48 वर्ष उम्मीदवार की होनी चाहिए।सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित उम्र के लोगों को छूट भी दी गई है। आयु के लिए दसवीं का प्रमाण पत्र लगाया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories