मंगलवार, जून 25, 2024
होमख़ास खबरेंMumbai News: मुंबई के पवई इलाके में BMC व पुलिस कर्मियों पर...

Mumbai News: मुंबई के पवई इलाके में BMC व पुलिस कर्मियों पर हमला, छावनी में तब्दील हुआ नगर; जानें क्यों हो रहा विरोध?

Date:

Related stories

वसई में प्रेमी के सिर चढ़ा खून, बीच रास्ते में हथियारों से हमला कर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट, वीडियो देख कांप जाएगा...

Mumbai News: महाराष्ट्र के पालघर जिले में स्थित ऐतिहासिक शहर व मुंबई के उपनगर के रूप में अपनी छाप छोड़ चुके वसई से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है।

MCA चीफ Amol Kale के निधन से मुंबई में पसरा सन्नाटा, डिप्टी CM देवेन्द्र फडणवीस ने भी दी श्रद्धांजलि; देखें वीडियो

Amol Kale: मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के अध्यक्ष अमोल काले का बीते दिनों, न्यूयॉर्क में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गया था। इसके बाद आज उनके पार्थिव शरीर को मुंबई में स्थित उनके आवास पर लाया गया है जहां लोग उनके अंतिम दर्शन करने को जुट रहे हैं।

पुणे पोर्श केस के बाद अब मुंबई में रफ्तार का कहर! अस्पताल के भीतर कार के टक्कर से बुजुर्ग महिला की मौत; जानें डिटेल

Sion Hospital: मायानगरी के नाम से मशहूर मुंबई में फिर एक बार रफ्तार का कहर देखने को मिला है। ताजा जानकारी के अनुसार अब मध्य मुंबई के लोकमान्य तिलक महानगरपालिका सर्वसाधारण अस्पताल या सायन अस्पताल में एक तेज रफ्तार कार ने बुजुर्ग को टक्कर मार दी जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

PM Modi करेंगे देश के सबसे बड़े समुद्री पुल का उद्घाटन, जानिए क्या है इसमे खास

Atal Setu Mumbai: देश की आर्थिक राजधानी के नाम से जानी जाने वाली मुंबई अपने चका-चौंध व आसमान छूती इमारतों के लिए खास लोकप्रिय है। मुंबई शहर की बात करें तो यहां इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर तमाम हाई क्लास की सुविधाएं लोगों के लिए उपलब्ध हैं।

Sajjan Jindal: निजी क्षेत्र की इस विख्यात कंपनी के प्रमुख पर लगे रेप के आरोप, जानें क्या है पूरा मामला

Sajjan Jindal: भारतीय उद्योग जगत की नामी कंपनियों में से एक जिंदल साउथ वेस्ट (JSW) ग्रुप के प्रमुख सज्जन जिंदल पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। ताजा जानकारी के अनुसार बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स पुलिस स्टेशन द्वारा बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Mumbai News: देश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले महानगर मुंबई से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल मुंबई के पवई इलाके में बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकारियों व पुलिस कर्मियों पर स्थानिय लोगों ने हमला कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार प्रशासन की टीम अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत पवई इलाके में पहुंची थी जिस दौरान उन पर भारी पथराव किया गया।

मुंबई प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया है कि इस हमले में कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। प्रशासन ने सुरक्षा कारणों को देखते हुए व एहतियात के तौर पर पवई नगर को छावनी में तब्दील कर दिया है और यहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। बता दें कि लोग अतिक्रमण को हटाने पर जमकर विरोध कर रहे हैं।

BMC व पुलिस कर्मियों पर पथराव

मुंबई के पवई इलाके में भारी हिंसा देखने को मिली है। दरअसल पवई झील एवं भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मुम्बई के लिए विख्यात उपनगर पवई में बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकारी व पुलिस कर्मी अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत पहुंचे थे।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से जारी किए गए वीडियो के अनुसार अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने पहुंची प्रशासन की टीम पर लोगों ने जम कर पथराव किया जिसे वीडियो में देखा जा सकता है। स्थानीय लोगों द्वारा पथराव किए जाने के बाद प्रशासन व बीएमसी के अधिकारी खुद को बचाते नजर आए।

छावनी में तब्दील हुआ पवई इलाका

मुंबई के पवई इलाके को आनन-फानन में छावनी में तब्दील कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार मुंबई पुलिस ने एहतियात के तौर पर व सुरक्षा कारणों को देखते हुए पवई के प्रभावित इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी है। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही स्थिति पर नियंत्रण पा लिया जाएगा।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories