शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंMumbai News: मुंबई के पवई इलाके में BMC व पुलिस कर्मियों पर...

Mumbai News: मुंबई के पवई इलाके में BMC व पुलिस कर्मियों पर हमला, छावनी में तब्दील हुआ नगर; जानें क्यों हो रहा विरोध?

Date:

Related stories

Mumbai Rain: मुंबई में आफत की बारिश! सड़कों पर भारी जलजमाव के कारण अस्त-व्यस्त हुआ आम जन-जीवन; देखें पूरी रिपोर्ट

Mumbai Rain: महाराष्ट्र की राजधानी और देश की आर्थिक राजधानी के नाम से जानी जाने वाली मुंबई में आफत की बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलजमाव देखने को मिल रहा है जिसके कारण वाहन चालकों से लेकर पैदल चलने वालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Microsoft Outage के कारण मची अफरा-तफरी! Jaipur, Mumbai एयरपोर्ट पर विमान सेवा प्रभावित होने से हड़कंंप; देखें पूरी रिपोर्ट

Microsoft Outage: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के कारण विमान सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। इसी क्रम में राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित जयपुर (Jaipur) अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट व महराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) में स्थित छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट से भी अफरा-तफरी वाला मंजर सामने आया है।

PM Modi का मुंबई दौरा! हजारों करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन कर अंबानी परिवार के रिसेप्शन समारोह में शामिल होंगे पीएम

Narendra Modi Mumbai Visit: मुंबई वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पहली बार मुंबई पहुंचने वाले हैं।

Mumbai News: देश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले महानगर मुंबई से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल मुंबई के पवई इलाके में बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकारियों व पुलिस कर्मियों पर स्थानिय लोगों ने हमला कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार प्रशासन की टीम अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत पवई इलाके में पहुंची थी जिस दौरान उन पर भारी पथराव किया गया।

मुंबई प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया है कि इस हमले में कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। प्रशासन ने सुरक्षा कारणों को देखते हुए व एहतियात के तौर पर पवई नगर को छावनी में तब्दील कर दिया है और यहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। बता दें कि लोग अतिक्रमण को हटाने पर जमकर विरोध कर रहे हैं।

BMC व पुलिस कर्मियों पर पथराव

मुंबई के पवई इलाके में भारी हिंसा देखने को मिली है। दरअसल पवई झील एवं भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मुम्बई के लिए विख्यात उपनगर पवई में बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकारी व पुलिस कर्मी अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत पहुंचे थे।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से जारी किए गए वीडियो के अनुसार अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने पहुंची प्रशासन की टीम पर लोगों ने जम कर पथराव किया जिसे वीडियो में देखा जा सकता है। स्थानीय लोगों द्वारा पथराव किए जाने के बाद प्रशासन व बीएमसी के अधिकारी खुद को बचाते नजर आए।

छावनी में तब्दील हुआ पवई इलाका

मुंबई के पवई इलाके को आनन-फानन में छावनी में तब्दील कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार मुंबई पुलिस ने एहतियात के तौर पर व सुरक्षा कारणों को देखते हुए पवई के प्रभावित इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी है। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही स्थिति पर नियंत्रण पा लिया जाएगा।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories