शनिवार, जून 22, 2024
होमख़ास खबरेंNDA संसदीय दल की बैठक में नरेन्द्र मोदी का खास अंदाज, 'संविधान'...

NDA संसदीय दल की बैठक में नरेन्द्र मोदी का खास अंदाज, ‘संविधान’ को माथे से लगा कर दिया सम्मान; देखें वीडियो

Date:

Related stories

MP में Ujjwala Yojana बदल रही ग्रामीण इलाकों की तस्वीर! जानें कैसे लाखों महिलाओं तक पहुंच रहा सीधा लाभ?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में सभी सरकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीण से लेकर शहरी इलाकों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है। इस क्रम में पीएम उज्जवला योजना का जिक्र सबसे ज्यादा है।

International Yoga Day 2024: PM Modi, CM Yogi से लेकर Mohan Yadav तक, जानें किन नेताओं ने बढ़ाई योग की शान

International Yoga Day 2024: शरीर, मन, भावना और ऊर्जा के स्तर को निखारने के लिए की जाने वाली क्रिया योग कहलाती है। बात आज यानी 21 जून की करें तो देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।

MP News: बजट सत्र से पहले PM Modi से मिले CM Mohan Yadav, ‘डबल इंजन सरकार’ को लेकर कह दी खास बात; देखें पूरी...

MP News: लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर प्रचंड विजय के बाद सूबे के मुख्यमंत्री मोहन यादव एक बार फिर राजधानी दिल्ली के दौरे पर हैं। मोहन यादव ने आज इसी दौरान मध्य प्रदेश में बजट सत्र आयोजित होने से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की है।

Narendra Modi: देश की सियासत में इन दिनों तमाम घटनाक्रम देखने को मिले हैं। लोक सभा चुनाव 2024 के परिणाम के तहत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के पक्ष में जनता ने अपना जनादेश दिया है और नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ये गठबंधन सरकार बनाने की तैयारी में है। इसी क्रम में आज राजधानी दिल्ली में NDA संसदीय दल की बैठक रखी गई है जिसमें नरेन्द्र मोदी को सर्वसम्मति से संसदीय दल का नेता चुना गया। जानकारी के अनुसार नरेन्द्र मोदी रविवार शाम पीएम पद की शपथ लेंगे।

NDA संसदीय दल की बैठक में आज एनडीए की तमाम शीर्ष नेताओं के साथ नरेन्द्र मोदी भी शामिल हुए और उन्होंने अपने खास अंदाज से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। दरअसल कार्यवाहक पीएम नरेन्द्र मोदी ने संसदीय दल की बैठक में पहुंचते ही सम्मानपूर्वक भारत के संविधान को अपने माथे से लगा लिया। इसका वीडियो को समाचार एजेंसी एएनआई के हैंडल से जारी किया गया है जिस पर लोगों की खूब प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं।

संविधान का सम्मान

भारतीय संविधान मूल सिद्धान्तों का एक समुच्चय है, जिससे कोई राज्य या अन्य संगठन अभिशासित होते हैं। देश में संविधान का सम्मान सर्वोपरि है और आज नरेन्द्र मोदी ने भी इसे चितार्थ करते हुए एनडीए संसदीय दल की बैठक को खास बना दिया।

नरेन्द्र मोदी ने आज राजधानी दिल्ली में स्थित संविधान सदन के केंद्रीय कक्ष में एनडीए की बैठक में पहुंच कर सबसे पहले भारत के संविधान को माथे से लगाया और नतमस्तक हो गए। नरेन्द्र मोदी के इस खास अंदाज का वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से जारी किया गया है और इसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

NDA संसदीय दल के नेता चुने गए नरेन्द्र मोदी

उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद नरेन्द्र मोदी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के संसदीय दल का नेता चुना गया है। संसदीय दल के नेता के लिए नरेन्द्र मोदी के नाम का प्रस्ताव वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने रखा जिसे सहयोगी दलों के मुखिया नीतीश कुमार, चन्द्रबाबू नायडू, जीतन राम मांझी, चिराग पासवान, एचडी कुमार स्वामी व पवन कल्याण ने अनुमोदित किया। इसके बाद सर्वसम्मति से उन्हें एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया और वे 9 जून यानी रविवार की शाम पीएम पद की शपथ लेंगे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories