गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यNational Unity Day : सरदार पटेल की 148वीं जयंती पर PM मोदी...

National Unity Day : सरदार पटेल की 148वीं जयंती पर PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, सम्बोधन में कही ये बड़ी बात

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

National Unity Day : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज गुजरात दौरे का दूसरा दिन है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह तड़के केवड़िया में स्टैचू ऑफ यूनिटी गए और वहां पर उन्होंने लोह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां मौजूद जनता को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई।

दो दिवसीय दौरे पर पीएम

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर है। आज उनका गुजरात में दूसरा दिन है। बता दें कि सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी सुबह ही केवड़िया में स्टैचू ऑफ यूनिटी पर पहुंचे। जहां उन्होंने देश के पहले गृहमंत्री को श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान पीएम मोदी ने इस दौरान रैंप से स्टैचू ऑफ यूनिटी के बराबर गए और वहां से सरदार वल्लभभाई पटेल पर फूल चढ़ाए। सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति पर फूल अर्पित करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी 148वीं जयंती पर एक्स पर एक पोस्ट कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम ने एक्स पर लिखा कि ‘‘सरदार पटेल की जयंती पर, हम उनकी अदम्य भावना, दूरदर्शी नेतृत्व और असाधारण समर्पण को याद करते हैं। जिससे उन्होंने हमारे राष्ट्र के भाग्य को आकार दिया। राष्ट्रीय एकता के लिए उनकी प्रतिबद्धता आज भी हमारा मार्गदर्शन करती है। हम हमेशा उनकी ऋणी रहेंगे।’’

राष्ट्रीय एकता दिवस पर PM ने दिलाई शपथ

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने 31 अक्टूबर यानी कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के दिन युवाओं के राष्ट्रव्यापी संगठन मेरा युवा भारत को लांच किया। बता दें कि प्रधानमंत्री ने इसकी घोषणा रविवार को मन की बात में की थी।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टैचू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित कर, वहां मौजूद जनता को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ की शपथ दिलाई और सुरक्षा दलों का अभिवादन स्वीकार किया। बता दें कि गुजरात के एकता नगर में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में सीआरपीएफ की महिला बाइकर ने अद्भुत प्रदर्शन किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories