बुधवार, मई 1, 2024
होमख़ास खबरेंकमलनाथ की जगह जीतू पटवारी को सौपी गई नई जिम्मेदारी, मध्यप्रदेश में...

कमलनाथ की जगह जीतू पटवारी को सौपी गई नई जिम्मेदारी, मध्यप्रदेश में करारी हार के बाद कांग्रेस आलाकमान का बड़ा फैसला

Date:

Related stories

MP News: मध्यप्रदेश में कांग्रेस की करारी हार के बाद बड़ा फेरबदल किया गया है।कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तत्काल प्रभाव से जीतू पटवारी को मध्यप्रदेश का कांग्रेस अध्यक्ष बनाया है। वे कमलनाथ की जगह लेंगे। वहीं सदन में नेता प्रतिपक्ष की कमान विधायक उमंग सिंघार संभालेंगे। जीतू पटवारी को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने के बाद पूर्व सीएम कमलनाथ ने उन्हें बधाई दी है। हेमंत कटारे को उप नेता प्रतिपक्ष चुना गया है।

कौन है जीतू पटवारी

49 साल के जीतू पटवारी ने पहली बार 2013 में विधानसभा का चुनाव लड़ा था। वह पहली बार राऊ सीट से चुनाव जीते थे। उसके बाद जीतू पटवारी ने 2018 में दूसरी बार राऊ विधानसभा से चुनाव जीत कर विधायक बने । हालांकि इस बार जीतू पटवारी को राऊ विधानसभा से हार का सामना करना पडा। कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार में पटवारी को उच्च शिक्षा , युवा और खेल मामले का मंत्री बनाया गया था। आपको बता दें कि पटवारी मध्यप्रदेश में युवा कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके है।

 उमंग सिंघार बने नेता प्रतिपक्ष

 आपको बता दें कि चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद उमंग सिंघार ने लगातार चौंथी बार गंधवानी विधानसभा से चुनाव जीता है। माना जा रहा है कि आदिवासी बेल्ट में उमंग सिंघार का अच्छा प्रभाव है। जिसके चलते उन्हें कांग्रेस की तरफ से नेता प्रतिपक्ष चुना गया है।

विधानसभा में कांग्रेस को मिली थी करारी हार

हाल ही में आए 5 राज्यों के चुनाव नतीजे की बात करे तो कांग्रेस को मध्यप्रदेश में करारी हार मिली थी। जिसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस मध्यप्रदेश में कुछ बड़ा फेरबदल कर सकती है। गौरतलब है कि 230 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को महज 66 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई थी। वहीं बीजेपी को 163 सीटों पर जीत मिली थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories